A
Hindi News वायरल न्‍यूज दूल्हे के लिए दुल्हन ने हाथ में रचाई ऐसी मेहंदी, देख सोशल मीडिया पर होने लगी चर्चा

दूल्हे के लिए दुल्हन ने हाथ में रचाई ऐसी मेहंदी, देख सोशल मीडिया पर होने लगी चर्चा

शादी वाले दिन दुल्हन ने अपने हाथों में ऐसी मेहंदी रचाई कि तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस मेहंदी को देख लोग कमेंट कर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

दुल्हन के हाथ की मेहंदी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA दुल्हन के हाथ की मेहंदी

शादी के लिए दुल्हन महीनों पहले से ही तैयारी करना शुरू कर देती हैं। महंगे-महंगे गहनों के साथ-साथ राजकुमारियों जैसे कपड़ों से लदी दुल्हन के लिए वह दिन उसकी जिंदगी का सबसे बड़ा दिन होता है। अपनी शादी के दिन हर एक लड़की अपने साजन के घर जाने को सज-धज के तैयार रहती है। हाथ में अपने साजन के नाम की मेहँदी रचाए अपने दूल्हे के इंतजार में रहती है कि कब उसका पिया बारात लेकर घर आएगा और उसे विदा कर उसे ससुराल ले जाएगा। शादी से पहले एक मेहंदी की रस्म भी निभाई जाती है। जिसमें दुल्हन और उनके परिवार वाले अपने हाथों में मेहँदी लगवाते हैं। हालांकि ये रस्म सिर्फ दुल्हन के लिए होती है लेकिन खुशी के माहौल में परिवार के अन्य लोग भी मेहँदी लगवा लेते हैं। 

दुल्हन की हाथों का मेहंदी हुआ वायरल 

दुल्हन के हाथों में लगाने के लिए कई तरह की मेहंदी के डिजाइन होते हैं। जैसे कई दुल्हन अपने हाथों में मेहंदी से अपने होने वाले पति का नाम लिखवाती हैं। तो कई दुल्हन अपने हाथों में मेहँदी से ही दूल्हे की तस्वीर भी बनवा लेती हैं। वहीं, दुल्हन के परिजन और रिश्तेदार अपने हाथों में दुल्हन के साथ उनका क्या रिश्ता है, ये लिखवा लेते हैं। जैसे - दुल्हन की बहन, दुल्हन का भाई, दुल्हन की पक्की वाली सहेली, दुल्हन की बुआ ऐसे ही कई लोग अपने हाथों में मेहंदी लगवाते हैं। 

मेहंदी को लेकर लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

ऐसी ही एक दुल्हन के हाथों की मेहंदी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, दुल्हन ने अपने हाथ पर मेहंदी लगवाते हुए अपने दूल्हे के नाम दो पंक्तियां लिखवाई हैं। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वायरल हो रहे इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि दुल्हन के हाथ पर मेहंदी के डिजाइन बनाए हुए हैं और बीच में लिखा है - "दूध में मलाई, I Love You मेरी मां के जमाई" इस तस्वीर के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर लोगों के तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी आने लगीं। कई लोगों ने इस चीप और छपरीगिरी बताया तो कई लोगों को ये मेहँदी बहुत पसंद आई। इस पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @log.kya.kahenge नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक हजारों लोगों ने देखा और लाइक किया है।

ये भी पढ़ें:

देश के हीरे रतन टाटा: सूरत के व्यापारी ने 11000 डायमंड से बनाई शानदार पोट्रेट, Video देख हैरान रह जाएंगे आप

Video: शख्स ने जुगाड़ से बनाई ऐसी वाशिंग मशीन, देखकर कंपनी वाले भी सामने से जोड़ लेंगे हाथ