A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: पहाड़ी गाने पर ठुमक-ठुमक कर नाचे गुरु जी, ढोल बजाकर बच्चों ने भी दिया पूरा साथ

Video: पहाड़ी गाने पर ठुमक-ठुमक कर नाचे गुरु जी, ढोल बजाकर बच्चों ने भी दिया पूरा साथ

सोशल मीडिया पर एक स्कूल टीचर का डांस वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में टीचर बच्चों की सुर ताल पर जमकर ठुमके लगाते नजर आ रहे हैं।

डांस करते हुए टीचर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA डांस करते हुए टीचर

90's के बच्चे जब अब अपने स्कूल जाते थे तो उनके लिए क्लास में सिर्फ पढ़ाई होती थी या फिर मास्टर के हाथों पिटाई। लेकिन मौजूद समय में आज के बच्चों को स्कूल में पढ़ाने-लिखाने के साथ-साथ उन्हें खेल-कूद, नाच-गाना और भी तमाम को-करिकुलर एक्टिविटीज कराया जाता है। ऐसे ही एक स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों छाया हुआ है। वीडियो में स्कूल के मास्टर जी बच्चों के सुर-ताल पर जमकर ठुमके लगाते नजर आ रहे हैं। डांस करते हुए टीचर का साथ बच्चे भी दे रहे हैं।     

क्लास में बच्चों के बीच टीचर ने जमकर किया डांस

वीडियो इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मास्टर जी क्लास में बच्चों के बीच ठुमके लगा रहे हैं। वहीं कुछ बच्चे जमीन पर बैठ कर ढोलक समेत कई अन्य म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बजा रहे हैं। वहीं पर कुछ बच्चे खड़े हैं और सब मिलकर पहाड़ी गाना गा रहे हैं। वीडियो देखने से यह मालूम पड़ता है कि बच्चों की म्यूजिक क्लास चल रही है और टीचर में डांस सिखा रहे हैं। डांस करते हुए टीचर का एक्सप्रेशन की तो कोई बात ही नहीं है। उनके एक्सप्रेशन्स से पता चल रहा है कि टीचर अपने बच्चों को कितना मन लगाकर उन्हें नृत्य की शिक्षा दे रहे हैं।

ऐसे टीचर हमारे स्कूल में क्यों नहीं थे

वीडियो को इंस्टाग्राम पर 'ज़िन्दगी गुलज़ार है' नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो को अब तक 43 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा और 33 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, वीडियो देखने के बाद लोगों को अपने स्कूल के दिन याद आ गए। कई लोगों ने कमेंट करते हुए स्कूल और शिक्षकों से जुड़े अनुभवों के बारे में बताया। एक यूजर ने बताया कि उसके समय में स्कूल के अंदर सिर्फ पढ़ाई होती थी और जो बच्चे नहीं पढ़ते थे, उन्हें मास्टर जी जमकर मारते थे। दूसरे ने लिखा- यार! हमारे टाइम पर तो घर पर मम्मी मारती थीं और स्कूल में टीचर, समझ में ही नहीं आता था कि जाएं तो जाएं कहां। तीसरे ने लिखा- पहले स्कूलों में म्यूजिक और डांस के क्लासेज़ नहीं होती थी। ऐसे ही कई अन्य लोगों ने कमेंट करते हुए कहा कि यार ऐसे मास्टर हमारे स्कूल में क्यों नहीं थे।

ये भी पढ़ें:

नाग-नागिन की तरह लिपटकर कीचड़ भरे खेत में डांस करते हुए कपल ने बनवाया रील, देखें ये Video

सुकून की नींद सो रही लड़की के बालों में घुसा सांप, Video देख अटक गईं लोगों की सांसे