A
Hindi News वायरल न्‍यूज रिक्शे वाले ने जमा मस्जिद से लाल किले का किराया मांगा 6000 रुपए, विदेशी लड़की ने Video शेयर कर सुनाई ठगी की कहानी

रिक्शे वाले ने जमा मस्जिद से लाल किले का किराया मांगा 6000 रुपए, विदेशी लड़की ने Video शेयर कर सुनाई ठगी की कहानी

दिल्ली घूमने आई सिंगापुर की एक लड़की से यहां के रिक्शे वाले ने जमा मस्जिद से लाल किले तक का किराया 6000 रुपए मांग लिया।

रिक्शे वाले ने लड़की से मांगा 6000 रुपए- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA रिक्शे वाले ने लड़की से मांगा 6000 रुपए

भारत में मेहमानों को भगवान का दर्जा दिया गया है, इसलिए यहां अतिथियों के लिए अतिथि देवों भव: की धारणा रखी जाती है। भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी इस पंक्ति का स्लोगन के तौर पर इस्तेमाल होता है। जब भी कोई विदेशी भारत घूमने आता है तो वह यहां से अपने साथ अच्छी यादों को लेकर जाता है। लेकिन कभी-कभी इन पर्यटकों को यहां के लोगों से बदसलूकी का सामना करना पड़ता है। जो हमारे देश की अच्छी छवि पर दाग लगा देती है। 

रिक्शे वाले ने विदेशी लड़की से मांगे 6000 रुपए किराया

हाल में एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया पर देखने को मिला। जहां विदेश से आई दो लड़कियों को दिल्ली के एक रिक्शे वाले ने ठग लिया। दरअसल, रिक्शे वाले ने उन लड़कियों को जमा मस्जिद से लाल किला तक ले जाने के बदले में 6000 रुपए मांग लिए। इस पूरी घटना का वीडियो उन लड़कियों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पोस्ट कर दिया। वीडियो को इंस्टाग्राम पर ट्रैवल व्लॉगर सिल्विया चान ने पोस्ट किया है। सिल्विया चान सिंगापुर की रहने वाली हैं और वह एक ट्रैवल व्लॉगर हैं। फिलहाल वह भारत घूमने आई हैं। ऐसे में वह दिल्ली भी घूमने पहंची।

वीडियो में लड़की ने सुनाई रिक्शे वाले की कहानी

सिल्विया ने अपने वीडियो में बताया कि दिल्ली घूमने के दौरान एक रिक्शे वाले ने उन लोगों को ठग लिया। शुरू में रिक्शे वाले ने उनलोगों के साथ अच्छा व्यवहार किया फिर बाद में उसने उनलोगों से ज्यादा पैसे की डिमांड की। सिल्विया ने आगे बताया कि वह दिल्ली की गलियां घूमना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने एक रिक्शे वाले को बुक किया। रिक्शे वाले ने जमा मस्जिद से लाल किले तक पहुंचाने के लिए पहले किराए के तौर पर 100 रुपए तय किए। बाद में वह 100 के बजाय 600 रुपए मांगने लगा। काफी बहस के बाद सिल्विया को आखिरकार 200 रुपए देने पड़े। सिल्विया ने अपने वीडियो में कहा कि वह स्थानीय चालकों का समर्थन करती है लेकिन ऐसी घटनाओं की वजह से वह Uber जैसी सेवाओं को प्रथमिकता देना ज्यादा सुरक्षित मानती है। 

ये भी पढ़ें:

Video: शौच के लिए गया शख्स, स्मार्ट टॉयलेट पूछने लगा सवाल पर सवाल, ऐन मौके पर मिला धोखा

VIDEO: कमरे में एक साथ मौजूद थे कई सांप, शख्स आया और खिलौनों की तरह उनसे लगा खेलने