A
Hindi News वायरल न्‍यूज VIDEO: बचपन का डरावना सपना हुआ सच, स्कूल में मैडम ले रही थीं क्लास, अचानक से बच्चों के ऊपर गिरा सिलिंग फैन

VIDEO: बचपन का डरावना सपना हुआ सच, स्कूल में मैडम ले रही थीं क्लास, अचानक से बच्चों के ऊपर गिरा सिलिंग फैन

सोशल मीडिया पर एक खौफनाक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक भरे क्लास रूम में बच्चों के ऊपर सिलिंग फैन गिर पड़ता है।

क्लास रूम में बच्चों पर गिरा सिलिंग फैन - India TV Hindi क्लास रूम में बच्चों पर गिरा सिलिंग फैन

बचपन में अक्सर स्कूल के टाइम हम अपनी क्लास की छत को देखते थे और सोचते थे कि अगर ये पंखा चलते हुए गिर गया तो फिर क्या होगा। यह सोच-सोचकर मन में कई तरह के ख्याल भी आते थे। ऐसे ही बच्चों का एक बुरा सपना सच में तब्दील हो गया। जब एक भरी क्लास में बच्चों के बीच एक सिंलिंग फैन ऊपर से टूटकर गिर पड़ा। पूरी घटना का वीडियो क्लास में लगे CCTV कैमरे में रिकॉर्ड हो गया जो अब सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रहा है।

भरी क्लास में बच्चों के बीच गिरा सिलिंग फैन

वायरल हो रहे इस वीडियो में मामला मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के एक प्राइवेट स्कूल का बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला टीचर भरी क्लास में बच्चों को पढ़ा रही हैं। तभी अचानक से  क्लास रूम में लगा सिंलिंग फैन बच्चों के बीच गिर जाता है। पंखा एक मासूम छात्रा के ऊपर गिरता है। जिसके बाद वह रोने लगती है। जैसे ही पंखा नीचे गिरता है टीचर घबरा जाती हैं और दौड़कर बच्चों के पास पहुंचती हैं। बच्ची को रेता देख टीचर घबराकर स्कूल के अन्य स्टाफ को बुलाने के लिए दौड़ पड़ती हैं। पंखे के गिरते ही पूरे क्लास में बच्चों के बीच दहशत मच जाती है।

मध्य प्रदेश के सीहोर का है ये मामला

वीडियो को लेकर जो जानकारी सामने आई है, उसमें यह बताया जा रहा है कि यह घटना सीहोर के आष्टा के कन्नौद रोड स्थित पुष्पा हायर सेकंडरी स्कूल में घटी। स्कूल के थर्ड क्लास में एक पंखे का नट टूट गया और ऐसे में पंखा नीचे छात्रों के बीच गिरा। पंखे के गिरने से उसके ब्लेड एक 8 साल की मासूम बच्ची को लग जाती है। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। बच्ची को सेमनरी रोड के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद उसे भोपाल रेफर कर दिया।

घटना में 8 साल की बच्ची हुई घायल 

बच्ची का नाम प्रतिष्ठा मेवाड़ा है, जो लौरास कलां नामक गांव की रहने वाली है। बच्ची इस स्कूल में तीसरी क्लास में पढ़ती है। हर रोज की तरह बच्ची अपने स्कूल आई हुई थी। क्लास में कुल 40 बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। शिक्षिका सुमिता तिर्की उनकी क्लास ले रही थीं। तभी करीब सुबह 9.45 में अचानक छत पर लगे पंखे का नट टूटा और पंखा प्रतिष्ठा के सिर के पास से होते हुए नीचे गिरा। पंखे के गिरने से बच्ची की एक तरफ के कान के साइड से पंखड़ी घिसटते हुए लगी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई और उसके कान की तरफ से खून निकलने लगा। 

घटना पर बोले शिक्षा विभाग के अधिकारी

घटना की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के आष्टा बीईओ अजब सिंह राजपूत, बीआरसीसी तरूण बैरागी अमले के साथ पुष्प हायर सेकंडरी स्कूल पहुंचे। उन्होंने स्कूल स्टाफ से घटना की जानकारी लेने के बाद सीसीटीवी कैमरे को भी देखा। हालांकि शिक्षा विभाग के अफसरों को मौके पर स्कूल प्रबंधन का कोई वरिष्ठ अधिकारी नहीं मिला। जब उनके बारे में पूछताछ की गई तो पता चला कि वही घायल छात्रा को लेकर भोपाल गए हैं। घटना पर शिक्षा विभाग के आष्टा बीईओ अजब सिंह राजपूत ने कहा कि पुष्पा हायर सेकंडरी स्कूल में पंखा गिरने की सूचना पर पहुंचे थे। यहां प्रारंभिक जानकारी में पता चला कि पंखे की पंखड़ी छात्रा के कान के साइड से घिसटते हुए निकली। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हुई है।

स्कूल के प्रिसिंपल ने क्या कहा 

मामले में स्कूल के प्रचार्य फादर मेलविन सीजे ने बताया कि कक्षा तीसरी के कक्ष में लगा पंखा अचानक नट टूटने के कारण जमीन पर गिर गया था। उसी पंखे की पंखड़ी से छात्रा को चोट आई है। जिसका इलाज भोपाल के एक अस्पताल में चल रहा है।

घटना पर बच्ची के पिता ने क्या बोला

इधर, बच्ची के पिता कल्याण सिंह मेवाड़ा ने कहा कि मेरी घायल हुई बेटी का अभी भोपाल के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अभी मैं उसी के पास अस्पताल में हूं। इस वजह से अभी घटना को लेकर ज्यादा कोई बात नहीं कर सकता हूं। 

वायरल वीडियो देख सहमे लोग, पूछने लगे बच्चों की खैरियत

वीडियो को इंस्टाग्राम पर @be_harami नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे अब तक लाखों लोगों ने देखा और कमेंट कर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- बचपन में बच्चों का सबसे डरावना सपना यहीं होता है कि अगर क्लास में लगा पंखा मेरे ऊपर गिर गया तो क्या होगा। आज ये सपना भी सच हो गया। दूसरे ने बच्चों की खैरियत पूछते हुए लिखा- क्या इस घटना के बाद बच्चे ठीक हैं? ऐसे ही कई अन्य लोगों ने इस घटना का वीडियो देखने के बाद बच्चों की सलामती के बारे में पूछा।

ये भी पढ़ें:

Video: वॉटरफॉल में मजे से नहा रहे थे लोग, इधर कपड़े उठाकर चल दी पुलिस, पीछे-पीछे नंगे बदन आए लोग

चुनाव में मिली हार तो कीचड़ में लोटने लगे नेता जी, Video देख नहीं रुक रही लोगों की हंसी