A
Hindi News वायरल न्‍यूज पाजी ने तो कमाल ही कर दिया, बासी रोटी से बना दी मैगी, फायदे इतने कि कल से ही खाना कर देंगे शुरू

पाजी ने तो कमाल ही कर दिया, बासी रोटी से बना दी मैगी, फायदे इतने कि कल से ही खाना कर देंगे शुरू

क्या आपने बासी रोटी से बनी मैगी खाई है, अगर नहीं तो इस वीडियो को देखिए और 2 मिनट में तैयार होने वाली मैगी का मजा लीजिए। बता दें कि ये खास तरह की मैगी आपकी सेहत के लिए बिल्कुल अच्छी है।

बासी रोटी से बनी मैगी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बासी रोटी से बनी मैगी

फास्ट फूड खाना हम सबको बेहद पसंद है। टेस्ट की बात कर लें या फिर इसके झटपट तैयार होने वाली क्वालिटी की कर लें। सभी चीजों में फास्ट फूड हमें सबसे बेहतर ऑप्शन समझ में आता है। फास्ट फूड में मैगी, चाऊमिन और भी कई तरह के नूडल्स आते हैं। जो तुरंत बनकर तैयार हो जाते हैं और खाने में चटपटा भी लगते हैं लेकिन स्वास्थ्य की नजर से फास्ट फूड हमारे सेहत के लिए बिल्कुल भी अच्छी चीज नहीं है। लेकिन अगर हम आपको ऐसा वीडियो दिखा दें जिसमें आप बासी रोटी से मैगी तैयार कर फास्ट फूड का मजा ले लें, तो आपको कैसा लगेगा? जाहिर सी बात है कि आप भी यहीं बोलेंगे कि ये तो बहुत ही अच्छी चीज हो जाएगी। जीभ के स्वाद के साथ-साथ हमारी सेहत भी बनी रहेगी।

इस तरह बना सकते हैं बासी रोटी की मैगी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक सरदार जी बासी रोटी को खास तरीके से मैगी बना रहे हैं। जिसमें वे सबसे पहले बासी रोटी को पतले-पतले पीस में कैंची से काट लेते हैं और फिर कढ़ाही में तेल डालकर प्याज, टमाटर और हरी मिर्च काटकर उसे भून लेते हैं। उसके बाद सरदार जी उन कटे हुए रोटियों को कढ़ाही में डाल देते है, फिर कुछ मसाले डालकर सरदार जी उन रोटियों को तल लेते हैं। इसके बाद वे ऊपर से टेस्ट के लिए नमक, किचन किंग मसाला, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर मिक्स कर के डाल देते हैं। थोड़ी देर रोटियों को पकाने के बाद बासी रोटी की मैगी बनकर तैयार हो जाती है। 

वायरल वीडियो पर लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

सरदार जी ने इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @dietitianmacsingh नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक हजारों लोगों ने देखा और लाइक किया है। वीडियो के कैप्शन में सरदार जी ने इस बासी रोटी से बने मैगी के फायदे के बारे में बताते हुए लिखा है कि ये मैगी आपका वजन घटाने में मदद करेगी। इसमें कैलोरी भी कम है और मजा उतना ही ज्यादा है। इसे बनाना बेहद ही आसान है, ये बहुत  जल्दी ही बन जाता है। वीडियो देखने के बाद लोग इस पर कमेंट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - बासी रोटी अक्सर बचती ही है, हम इसे जरूर बनाएंगे। वहीं, दूसरे ने लिखा - रोटी की मैगी बनाने का आईडिया तो जबरदस्त है, एक बार जरूर ट्राई किया जाएगा।
 

ये भी पढ़ें:

130 साल पुराने कैमरे से ली गई मैच की तस्वीरें, पिक्चर क्वालिटी देखकर हैरान रह गए लोग

बेटे के स्टंट करने की आदत से परेशान पिता ने फूंक डाली बाइक, Video देख लोगों ने बताया सही फैसला