A
Hindi News वायरल न्‍यूज कैमरे में कैद हुई गुलाबी डॉल्फिन, दुर्लभ नजारा देख लोग रह गए हैरान

कैमरे में कैद हुई गुलाबी डॉल्फिन, दुर्लभ नजारा देख लोग रह गए हैरान

अमेरिका के कैरोलिना तट पर गुलाबी डॉल्फिन्स को देखा गया। गुलाबी डॉल्फिन बेहद कम दिखाई देने वाले जीवों में से एक है। ऐसे में इनका कैमरे में कैद होना बहुत ही बड़ी बात है।

गुलाबी डॉल्फिन्स- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA गुलाबी डॉल्फिन्स

डॉल्फिन दुनिया में इंसान के बाद सबसे ज्यादा समझदार समझा जाने वाला जीव है। डॉल्फिन जितनी समझदार है उतनी ही दुर्लभ भी है। यानी डॉल्फिन को देख पाना या इसका दिख जाना ही लोगों के लिए उत्सुक्ता वाला पल होता है। ऐसे में अगर आपको दुर्लभ दिखने वाली डॉल्फिन का एक और दुर्लभ रूप दिख जाए तो आप क्या करेंगे। जाहिर सी बात है आप हैरान ही होंगे। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जा रही है जिसमें एक गुलाबी डॉल्फिन को देखा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस गुलाबी डॉल्फिन को उत्तरी कैरोलिना तट के पास देखा गया।

पहले भी दिख चुकी है सफेद डॉल्फिन

दरअसल, कथित तौर पर गुलाबी डॉल्फिन को अमेरिका के कैरोलिना तट पर देखा गया। गुलाबी डॉल्फिन बेहद कम दिखाई देने वाले जीवों में से एक है। ऐसे में इसका कैमरे में कैद होना जन्तु प्रेमियों के लिए सुखद अहसास है। डॉल्फिन की इस तस्वीर को 18 जून को @1800factsmatter नाम के एक्स अकाउंट से शेयर किया गया। शेयर करते हुए यूजर ने लिखा।।।"उत्तरी कैरोलिना के तट पर दुर्लभ गुलाबी डॉल्फिन देखी गई"। तस्वीरें शेयर होने के बाद गुलाबी डॉल्फिन इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गई। इससे पहले भी केलिफोर्निया में व्हेल देखने गए एक ग्रुप को सफेद रंग की अद्भुत डॉल्फिन देखने को मिली थी। कैस्पर नाम की यह सफेद डॉल्फिन व्हेल देखने गए लोगों की नाव के साथ साथ तैर रही थी। 

पोस्ट को @1800factsmatter नाम के यूजर ने शेयर किया है जिसे अब तक हजारों लोगों ने देखा है तो वहीं कई लोगों ने पोस्ट को लाइक भी किया है। ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स पोस्ट को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा - गुलाबी रंग की डॉल्फिन दिखना वाकई में हैरान कर देने वाला है। एक और यूजर ने लिखा - यह सिर्फ एडिटिंग का कमाल है। तो वहीं एक और यूजर ने लिखा - अगर गुलाबी डॉल्फिन का सच में अस्तित्व है तो यह बेहद चौंकाने वाला मामला है।

ये भी पढ़ें:

‘फायर कटिंग’ कराते समय पूरे सिर में लगी आग, VIDEO में देखें कैसे बची जान

VIDEO: मामा और मौसा जी ने स्टेज पर लगा दिया आग, अपने डांस से लूटा बारातियों का दिल