A
Hindi News वायरल न्‍यूज किसी जंग से कम नहीं है मुंबई लोकल में सफर करना, वायरल Video देख कभी नहीं जाना चाहेंगे मायानगरी

किसी जंग से कम नहीं है मुंबई लोकल में सफर करना, वायरल Video देख कभी नहीं जाना चाहेंगे मायानगरी

मुंबई लोकल में सफर करने के मुश्किल भरे हालात को बयां करते एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो देखने के बाद आपको खुद समझ में आ जाएगा कि लोकल में सफर करना कितना मुश्किल भरा काम है।

मुंबई लोकल से उतरता शख्स- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA मुंबई लोकल से उतरता शख्स

जैसे दिल्ली मेट्रो को दिल्ली की लाइफ लाइन कहा जाता है, वैसे ही मुंबई लोकल को वहां की रीढ़ की हड्डी कहा जाता है। मुंबई में रहने वाले हर एक इंसान को कभी ना कभी लोकल ट्रेन में सफर जरूर करना पड़ता है। लेकिन मुंबई के लोकल में सफर करना किसी जंग से कम नहीं है। अगर आपने मुंबई के लोकल में चढ़ना-उतरना नहीं सिखा तो आपके लिए मुंबई में रहना बड़ा मुश्किल हो जाएगा। लोकल में चढ़ने और उतरने के लिए आपको भीड़ को चीरते हुए चढ़ना और उतरना पड़ता है। सोशल मीडिया पर ऐसे ही स्थिति को बयां करता एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स को बड़ी मुश्किल से मंबई की लोकल ट्रेन से उतरते हुए देखा जा सकता है।

शख्स कलाबाजी दिखाते हुए भीड़ से आया बाहर

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोकल ट्रेन मुंबई के एक रेलवे स्टेशन पर पहुंची हुई है। ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरी हुई है, जहां एक दाने को रखने भर की भी जगह नहीं है। अगर कोई नया इंसान इसमें घुस जाए तो उसकी दम घुटने से ही मौत हो जाएगी। ऐसे में जब ट्रेन स्टेशन पर रुकती है तो प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार कर रही भीड़ ट्रेन पर इस कदर लपकती है जैसे कोई कुत्ता बोटी पर लपकता हो। ऐसे में जिन यात्रियों को स्टेशन पर उतरना था, उनके लिए उतरना बहुत ही मुश्किल हो जाता है।

इस तरह जिती मुंबई लोकल से उतरने की जंग

इतनी भीड़ होने के बावजूद भी लोकल में यात्रा करने वाले लोगों के लिए स्टेशन पर उतना कोई बड़ी डील नहीं है। ऐसा ही शख्स इस वीडियो में मुंबई लोकल से उतरते नजर आ रहा है। लेकिन इतनी भीड़ से निकलने के लिए वह अपने कोहनियों से खुद के लिए रास्ता बनाते नजर आ रहा है और लोगों को बाहर की तरफ धक्का देते हुए लोकल ट्रेन से नीचे प्लेटफॉर्म पर उतर जाता है। पर भीड़ अधिक होने की वजह से वह प्लेटफॉर्म पर गिर पड़ता है। लेकिन वह सफलतापूर्वक अपनी मंजील पर उतर जाता है। वीडियो को सोशल मीडिया साइट एक्स पर @gharkekalesh नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 1 मिलियन लोगों ने देखा और 4 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। 

ये भी पढ़ें:

दूल्हे ने गाया हनी सिंह का गाना, हाथ जोड़कर सुनने लगी महिला, Video देख लोगों ने दामाद को बताया रानू मंडल का बेटा

नशे में इच्छाधारी नाग बन पुलिस के पीछे पड़ा शख्स, Video देख लोग बोले - लगता है पुलिसवालों ने इसकी नागमणी ले ली है