A
Hindi News वायरल न्‍यूज यहां के लोग बड़े ही चाव से खाते हैं मगरमच्छ, कटने के बाद किलो के भाव बिकता है मांस

यहां के लोग बड़े ही चाव से खाते हैं मगरमच्छ, कटने के बाद किलो के भाव बिकता है मांस

क्या आपने कभी लोगों को जिंदा मगरमच्छों को काटकर खाते देखा है? अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं कि कहां के लोग ऐसा करते हैं।

मगरमच्छ को मारकर खा जाते हैं यहां के लोग- India TV Hindi Image Source : META AI मगरमच्छ को मारकर खा जाते हैं यहां के लोग

इस दुनिया में विभिन्न जगहों पर तरह-तरह के लोग रहते हैं। उनके खान-पान से लेकर रहन-सहन सब कुछ अलग होता है। जहां कई लोग वोज खाना पसंद करते हैं तो कई लोग नॉन-वेज खाना उचित मानते हैं। आमतौर पर नॉन-वेज में लोग चिकन और मटन खाते हैं। ज्यादा से ज्यादा बीफ खा लेते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां के लोग मगरमच्छ के मांस के बड़े ही शौकीन हैं। यहां के लोग मगरमच्छ को जिंदा काट देते हैं और फिर उन्हें बेहद ही चाव से खाते हैं। 

Image Source : Meta AIमगरमच्छ को मारकर खा जाते हैं थाईलैंड के लोग

मगरमच्छ खाते हैं यहां के लोग

जी हां, हम बात कर रहे हैं, थाईलैंड के लोगों की। जो मगरमच्छों को काटकर उसे पकाते हैं और फिर मजे से खाते हैं। आपको जानकर यह हैरानी होगी कि थाईलैंड में लोग मगरमच्छ खाने के इतने शौकीन हैं कि इस देश में बड़े पैमाने पर मगरमच्छों की खेती की जाती है। इस देश में हजारों मगरमच्छ फार्म है, जिनमें करीब 12 लाख से ज्यादा मगरमच्छों को रखा जाता है। इन मगरमच्छों का इस्तेमाल सिर्फ खाने के लिए ही नहीं बल्कि उन्हें जिंदा काटकर उनकी स्किन को निकाला जाता है, जिससे महंगे-महंगे बैग बनाए जाते हैं। जिसकी कीमत लाखों में होती है। इसके अलावा मगरमच्छ के खून का इस्तेमाल कई तरह की दवाइयां बनाने में किया जाता है। 

Image Source : Meta AIमगरमच्छ को मारकर खा जाते हैं थाईलैंड के लोग

थाईलैंड में होती है मगरमच्छों की खेती

थाईलैंड में बने मगरमच्छों के सभी फॉर्म कानूनी तौर पर रजिस्टर्ड हैं और सरकार से इन्हें मगरमच्छों को काटने का आदेश प्राप्त है। मगरमच्छ का मीट 570 रुपए किलो, खून 100 रुपए किलो और पित्त 76 हजार रुपए किलो बिकता है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो थाईलैंड में मगरमच्छों की खेती पिछले 35 सालों से चली आ रही है। जो उस देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देता है।   

Image Source : Meta AIमगरमच्छ को मारकर खा जाते हैं थाईलैंड के लोग

ये भी पढ़ें:

दौड़ते हुए आया तेंदुआ और लोगों पर टूट पड़ा, Video देख कांप जाएगी आपकी रूह

इंसानों के सपने को जी रहे हैं ये जानवर, 100 से भी ज्यादा सालों तक रहते हैं जिंदा