A
Hindi News वायरल न्‍यूज Paris Olympics 2024 के 10 वायरल मोमेंट जो इंटरनेट पर छा गए, देखें Video

Paris Olympics 2024 के 10 वायरल मोमेंट जो इंटरनेट पर छा गए, देखें Video

पेरिस ओलंपिक 2024 की मशाल बूझ चुकी है, ओलंपिक फ्लैग्स झुका दिए गए हैं। अगला ओलंपिक 2028 में लॉस एंजिल्‍स में आयोजित किया जाएगा।

पेरिस ओलंपिक 2024 के कुछ वायरल झलक- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पेरिस ओलंपिक 2024 के कुछ वायरल झलक

पेरिस ओलंपिक खत्म हो चुका है। 11 अगस्त को इसका समापन समारोह भी हो गया। मशाल बुझ चुकी है और ओलंपिक फ्लैग्स झुका दिए गए हैं। लेकिन इस ओलंपिक में कई ऐसे लम्हें रहे जो बहुत खास रहे और ये पूरे इंटरनेट पर छा गए। कैमरों से कैद होकर इन लम्हों को सोशल मीडिया के जरिए पूरी दुनिया ने देखा। आज हम आपको ऐसे ही उन 12 ऐतिहासिक पलों के वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो पेरिस ओलंपिक 2024 के दौरान चर्चा में आ गए।

1. तुर्किए के शूटर यूसुफ डिकेच इस ओलंपिक में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहे। यूसुफ 51 साल के हैं और इस ओलंपिक में उन्होंने शूटिंग कॉम्पिटिशन में सिल्वर जीता। यूसुफ डिकेच ने केवल एक चश्मे और इयर प्लग के साथ एक हाथ जेब में डालकर सिल्वर पर निशाना साधा। उम्रदराज शूटर के इस केयर-फ्री अप्रोच ने उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

2. मिस्र की तलवारबाज नादा हफ़ेज़ ने सात महीने की गर्भवती होने के बावजूद भी पेरिस ओलंपिक में भाग लिया। उनकी यह इमोशनल तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। जिसे देख लोगों ने उनके जज्बे को सलाम किया।

3. उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के टेबल टेनिस प्लेयर्स की यह ग्रुप सेल्फी सोशल मीडिया पर खूब छाई रही। इस लम्हे ने दो दुश्मन देशों के बीच खड़ी नफरत की दीवार को तोड़ दिया। 

4. USA टीम की आर्टिस्टिक स्विमिंग परफॉर्मेंस ने इंटरनेट यूजर्स को हैरत में डाल दिया। इस टीम की परफॉर्मेंस जिसने भी देखा उसका मुंह खुला का खुला रह गया।

Image Source : Social Mediaफ्लोटिंग सेलिब्रेशन

5. गेब्रियल मेडिना का 'फ्लोटिंग' जश्न - ब्राजील के सर्फर गेब्रियल मेडिना ताहिती में पेरिस ओलंपिक में लगभग पूर्ण स्कोर के बाद जश्न मनाते हुए पानी के ऊपर तैरते हुए दिखाई दिए। उनकी इस तस्वीर ने इंटरनेट यूजर्स को सोच में डाल दिया।

6. फ्रेंच पोल वॉल्टर एंथनी अम्मीराती का असफल प्रयास सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। एंथनी पोल वॉल्ट में 5.70 मीटर की दूरी तय नहीं कर पाए। अपने पहले प्रयास में अम्मीराती ने 5.40 और 5.60 मीटर दोनों ही पार कर लिए। हालांकि, वे फाइनल में जगह नहीं बना पाए और 5.70 मीटर की दूरी तय करने में विफल होने के कारण क्वालीफायर में 12वें स्थान पर रहे। 

 

7. ऑल-ब्लैक जिम्नास्टिक पोडियम - ओलंपिक में पहली बार यह देखने को मिला। जब जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में तीनों मेडलिस्ट ब्लैक वुमन्स थीं। 

8. चीनी जिमनास्ट झोउ याकिन को जिमनास्टिक बैलेंस बीम फाइनल में रजत पदक मिला। जब वह ओलंपिक पोडियम पर खड़ी थीं तब उनकी नजर अपने प्रतिद्वंदियों पर गई,जिन्होंने गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल जीता था और वे पोडियम पर खड़ी होकर अपने मेडल को बाइट कर रही थीं। उन्हें ऐसा करते देख चीनी जिमनास्ट झोउ याकिन ने भी अपने मेडल को बाइट किया। यह पल कैमरे में कैद हो गया और सोशल मीडिया पर छा गया।

9. "बॉब द कैप कैचर" - एक व्यक्ति एक तैराक के कॉम्पटिशन खत्म होने के बाद उसकी खोई हुई टोपी को खोजने में मदद करने के लिए स्विमिंग पूल में कूद गया और उसकी टोपी खोज निकाली। जिसके बाद यह व्यक्ति इंटरनेट पर छा गया।

10. समापन समारोह के दौरान टॉम क्रूज का स्टंट।

ये भी पढ़ें:

हाथ में माइक लिए छोटी बच्ची ने लिया गाय का इंटरव्यू, सोशल मीडिया पर यह प्यारा सा Video हो रहा वायरल

दाढ़ी पर हाथ फेरा, चश्मा ठीक कर शरमाई, PM मोदी को दादा जी समझकर उनके साथ खेलने लगी बच्ची, लोगों के दिल को छू गया यह Video