A
Hindi News वायरल न्‍यूज इस फोटो में कितने बाघ हैं? सिर्फ 5 सेकंड में खुद को आजमाएं

इस फोटो में कितने बाघ हैं? सिर्फ 5 सेकंड में खुद को आजमाएं

यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। ठीक है तो आप इस फोटो में कितने बाघ हैं, 7 सेकंड के अंदर ढूंढ कर दिखा दें।

optical illusion- India TV Hindi Image Source : TWITTER optical illusion

सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हो रही है। इस तरह की तस्वीर को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है। ऑप्टिकल इल्यूजन यानी दिमागी कसरत। जो फोटो आपने ऊपर देखी है उसमें आपको यह पता लगाना है कि टोटल कितने बाघ हैं? अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है। यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। ठीक है तो आप इस फोटो में कितने बाघ हैं, 7 सेकंड के अंदर ढूंढ कर दिखा दें। अगर आप इसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके पास एक मौका है। आप इस फोटो को अपने दोस्त को दिखाकर भी चैलेंज कर सकते हैं। ऐसे में आपको भी फायदा होगा।

कितने बाघ हैं? 
इस फोटो में दो बाघ तो दिखाई दे रहे हैं यानी आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि दो बाघ आसानी से दिखाई दे रहे हैं लेकिन दो और बाघ को ढूंढ़कर निकालना आपका काम है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी दोस्त के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

जान लीजिए यहां पर जवाब है
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में कितने बाघ हैं? आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है।  हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो को हमने लाल रंग से घेरा है, जिसे ध्यान से देखने पर समझ आ जाएगा कि आखिर इस फोटो टोटल कितने बाघ हैं।