A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: भीषण गर्मी से इंसान तो क्या मशीनें भी परेशान हैं, ट्रांसफार्मर को ठंडा करने के लिए लगाने पड़े कूलर

Video: भीषण गर्मी से इंसान तो क्या मशीनें भी परेशान हैं, ट्रांसफार्मर को ठंडा करने के लिए लगाने पड़े कूलर

अभी सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं जिन्हें देखने के बाद आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अभी कितनी भीषण गर्मी पड़ रही है।

Screen Grab- India TV Hindi Image Source : INDIA TV INSTAGRAM ट्रांसफार्मर को ठंडा करने के लिए लगाए गए कूलर

'मई तो बस झांकी है, जून-जुलाई अभी बाकी है', आजकल लोगों के मुंह से यह लाइन काफी सुनने को मिल रही है। लोग यह लाइन किसी और चीज के लिए नहीं बल्कि भीषण गर्मी के लिए बोल रहे हैं। मई का महीना चल रहा है और भीषण गर्मी ने लोगों की हालत खस्ता कर दी है। जब भी कोई गर्मी की बात छेड़ता है तो लोग जून और जुलाई की बात करके उसे और भी डरा देते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं जिन्हें देखने के बाद हर इंसान डर जाएगा। वीडियो को देखने के बाद लोगों को पता चल जाएगा कि गर्मी कितनी भीषण पड़ रही है।

वायरल वीडियो में क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर एक वीजियो वायरल हो रहा जिसे उत्तर प्रदेश के लखनऊ का बताया जा रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक ट्रांसफार्मर को ठंडा करने के लिए उसके सामने कुछ कूलर लगाए गए हैं। कूलर की हवा से ट्रांसफार्मर को ठंडा किया जा रहा है। अब तक तो आपने यह सुना होगा कि इंसान कूलर की हवा में खुद को गर्मी से बचाता है मगर अब मशीनों को भी कूलर की हवा की जरूरत पड़ गई है। भीषण गर्मी में लोगों को बिजली देने के लिए ट्रांसफार्मर चलाने ही पड़ेंगे। अब अगर मशीनें गर्म होंगी तो उसका भी कोई ना कोई उपाय तो निकालना ही पड़ेगा। और इसीलिए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने ऐसा तरीका निकाला है।

यहां देखें वायरल वीडियो

यह कोई इकलौता वीडियो नहीं है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमें लोग ट्रांसफार्मर को ठंडा करते हुए दिख रहे हैं। किसी वीडियो में लोग कूलर से ट्रांसफार्मर को ठंडा कर रहे हैं तो किसी वीडियो में लोग ट्रांसफार्मर पर पानी डालकर उसे ठंडा कर रहे हैं।

यहां देखें अन्य वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

शख्स ने ट्रैक्टर को टक्कर देने के लिए बाइक में फिट किया जुगाड़, Video देख लोगों ने दिया अपना रिएक्शन

डर की परिभाषा से कोसों दूर हैं ये लोग, ट्रेन से सफर करने का तरीका देख उड़ जाएंगे होश