A
Hindi News वायरल न्‍यूज बछड़े को निगल गया था अजगर, गांव वालों ने पेट से निकाला नीलगाय का बच्चा, Video देख दंग रह गए लोग

बछड़े को निगल गया था अजगर, गांव वालों ने पेट से निकाला नीलगाय का बच्चा, Video देख दंग रह गए लोग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें ग्रामीणों को एक अजगर के पेट से नीलगाय का बच्चा निकालते हुए देखा जा सकता है।

अजगर के पेट से नीलगाय के बच्चे को बाहर निकालते हुए लोग - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA अजगर के पेट से नीलगाय के बच्चे को बाहर निकालते हुए लोग

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक अजगर नीलगाय के बच्चे को निगल गया। बाद में स्थानीय लोगों ने नीलगाय के बच्चे को बचाने की कोशिश की और अजगर के पेट से उस बच्चे को बाहर निकाला। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि स्थानीय लोग अजगर के पेट में फंसे हुए नीलगाय के बच्चे को निकालने के लिए अजगर के पेट को जोर-जोर से दबा रहे हैं। उधर, लोग अजगर को दबाते नजर आ रहे हैं। इधर, अजगर के मुंह से नीलगाय का बच्चा बाहर निकलते हुए दिख रहा है। 

IFS अधिकारी ने शेयर किया ये वीडियो  

इस वायरल वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी परवीन कासवान ने अपने X हैंडल से शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए अधिकारी ने अपने फॉलोअर्स से एक सवाल पूछते हुए लिखा - "हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में, कुछ स्थानीय लोग एक नीलगाय के बच्चे को बचाने की कोशिश करते दिख रहे हैं, जिसे एक अजगर ने निगल लिया था। आप क्या सोचते हैं? क्या प्राकृतिक दुनिया में इस तरह से हस्तक्षेप करना सही है, या फिर उन्होंने सही काम किया?" उनके इस पोस्ट से प्रकृति में मानवीय हस्तक्षेप को लेकर गरमागरम बहस छिड़ गई।

अधिकारी के पोस्ट पर यूजर्स ने दी अपनी प्रतिक्रिया 

सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अपना पक्ष रखा। कई लोगों ने यह तर्क दिया कि वन्यजीवों के भाग्य का निर्धारण करना मानवों की भूमिका नहीं है, खासकर उनके प्राकृतिक आवास में। इस पर कमेंट करते हुए एक अन्य यूजर ने भी लिखा - "वह बछड़ा उसी क्षण मर गया था जब वह अजगर के गले में गया और उसका दम घुटने लगा। अब मृत बछड़े को मुक्त करने के लिए अजगर पर अत्याचार करने का क्या मतलब है?" दूसरे ने लिखा - "वे एक बछड़े को बचाने का प्रयास कर रहे थे जो पहले से ही मर चुका था।" तीसरे ने कमेंट करते हुए कहा, "यह प्रकृति के विरुद्ध है; हर किसी को अपने भोजन का अधिकार है। इसलिए, प्राकृतिक दुनिया में हस्तक्षेप करना गलत है।"

ये भी पढ़ें:

रावण दहन से पहले मारपीट, ग्राम प्रधान को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, आखिरकार रात 3 बजे पुलिस ने जलाया पुतला

दूल्हे के लिए दुल्हन ने हाथ में रचाई ऐसी मेहंदी, देख सोशल मीडिया पर होने लगी चर्चा