A
Hindi News वायरल न्‍यूज एक अकेले अजगर पर नेवलों के झुंड ने कर दिया हमला, अंत में सांप ने ऐसे पलट दी पूरी बाजी, देखें ये Video

एक अकेले अजगर पर नेवलों के झुंड ने कर दिया हमला, अंत में सांप ने ऐसे पलट दी पूरी बाजी, देखें ये Video

सांप और नेवले की दुश्मनी के बारे में तो आपने सुना ही होगा। इस दुश्मनी की एक बानगी तब देखने को मिली जब नेवलों के एक झुंड ने मिलकर एक अकेले अजगर पर हमला कर दिया।

अजगर पर हमला करते हुए नेवलों का झुंड।- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM (@LATESTSIGHTINGS) अजगर पर हमला करते हुए नेवलों का झुंड।

सांप और नेवले को एक दूसरे का दुशमन माना जाता है। नेवला अगर सांप को देख ले तो उसे मारने का कोई भी मौका नहीं छोड़ता। देखते ही तुरंत उस पर हमला कर देता है। हाल में एक अजगर पर नेवलों के हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो साउथ अफ्रीका के मार्लोथ पार्क का बताया जा रहा है। जिसमें एक अजगर पर लगभग 20 से अधिक नेवलों ने मिलकर अटैक कर दिया।

असहाय अजगर पर नेवलों के झुंड ने कर दिया हमला

वीडियो में देखा जा सकता है कि बहुत सारे नेवले एक साथ मिलकर एक अजगर को बुरी तरह नोच-नोचकर उसे मारने की कोशिश कर रहे हैं। कोई अजगर की पूंछ नोच रहा था तो कोई उसके शरीर के दूसरे भागों को खाए जा रहा था। अजगर का पूरा शरीर नेवलों के कब्जे में था। नेवले अजगर को नोच-नोच कर लगभग उसे घायल कर ही दिए थे। ऐसे में अजगर धीरे-धीरे रेंगते हुए अपनी जान बचाने की कोशिश करता है। वह रेंगते हुए एक कांटों से भरे झाड़ी में पहुंच जाता है। जहां नेवलों को कांटें चुभने लगते हैं और नेवले धीरे-धीरे कर अजगर के शरीर को छोड़कर इतर-बितर हो जाते हैं। अंतत: अडजगर की जान बच जाती है और वह झाड़ियों से रेंगते हुए एक पेड़ पर चढ़ जाता है। लेकिन देखने से यह साफ नजर आ रहा है कि अजगर बुरी तरह से घायल हो चुका है। नेवलों और अजगर के बीच इस युद्ध का क्लाईमैक्स काफी फिल्मी रहा।

Youtuber ने रिकॉर्ड किया Video

वीडियो को वाइल्ड लाइफ लवर पियरे नील ने रिकॉर्ड किया है और उसे यूट्यूब चैनल लेटेस्ट साइटिंग (@LatestSightings) पर अपलोड कर दिया। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 5 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा है। वीडियो के बारे में बताते हुए नील ने कहा- बिल्कुल शांत माहौल में अचानक चीखने-चिल्लाने की अजीब आवाजें आने लगी। नील की पत्नी को लगा कि यह इंडियन मैने की आवाज है लेकिन दोनों जब करीब पहुंचे तो यह देखकर दंग रह गए। 20 से भी अधिक नेवले मिलकर एक असहाय अजगर को नोच-नोच कर उसे अपना शिकार बना रहे थे। निल ने कहा कि नेवले शायद अपने लोगों की करना चाह रहे थे इसलिए उन्होंने अजगर के ऊपर कोई दया नहीं दिखाई और उसे मार देने में ही भलाई समझी। नेवलों को अपने बच्चों पर भी अजगर का खतरा सता रहा था इसलिए वे लगातार अजगर पर हमला करते रहे। 

ये भी पढ़ें:

वड़ा पाव गर्ल की लव स्टोरी; खाने से शुरु हुई थी मोहब्बत, आज हर कदम पर साथ देते हैं पति - VIDEO

बाबा जी के बॉल को कोई मार सकता है क्या! क्रिकेट खेलते हुए नजर आए पंडित धीरेंद्र शास्त्री, Video हुआ वायरल