A
Hindi News वायरल न्‍यूज Bike के पहिए में फंसा दुपट्टा, हादसा हो उससे पहले देवदूत बनकर पहुंचा युवक, देखें Video

Bike के पहिए में फंसा दुपट्टा, हादसा हो उससे पहले देवदूत बनकर पहुंचा युवक, देखें Video

सोशल मीडिया पर सबक देने वाला एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप नजर अंदाज नहीं कर पाएंगे।

बाइक में फंसा लड़की का दुपट्टा- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बाइक में फंसा लड़की का दुपट्टा

सोशल मीडिया पर एक से एक वीडियो वायरल होते रहते हैं। जहां कुछ वीडियो लोगों को हंसाते हैं तो कुछ इमोशनल कर जाते हैं। वहीं, कई वीडियो सबक सिखाने वाले होते हैं। हाल में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक महिला बाइक चलाती हुई दिख रही है। अचानक से महिला के गले में पड़ा दुपट्टा बाइक के पहिए में फंस जाता है। जिससे वह बाइक पर पीछे की तरफ खींची चली जाती है। गनीमत रही कि किसी भी तरह के हादसे से पहले महिला पर एक युवक की नजर पड़ गई और साथ ही साथ महिला ने उस वक्त बाइक की स्पीड स्लो रखी थी, जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। 

युवक की सूझबूझ से हादसा टला

वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक सबसे पहले महिला की बाइक की चाभी निकालता है और बाइक बंद कर देता है। फिर वह महिला के सिर से हेलमेट और गले से दुपट्टा निकालता है। इसके बाद युवक महिला के फंसे दुपट्टे को बाइक की चेन से धीरे-धीरे कर के बाहर निकालता है। युवक की समझदारी से मुसीबत में फंसी महिला को बाहर निकाला गया। इस दौरान महिला के गले में हल्की सी चोट आई थी।  

महिला ने वीडियो शेयर कर घटना के बारे में बताया

वीडियो को इंस्टाग्राम पर सुनिता मनोहर मोरे नाम की महिला ने शेयर किया है। सुनिता ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि बाइक चलाते वक्त ढीले-ढाले कपड़ों से परहेज करना चाहिए। सुनिता ने आगे बताया कि वह अपनी बाइक पर सवारी कर रही थी, तभी अचानक उनका दुपट्टा चेन में फंस गया, जिससे उनकी गर्दन में हल्की सी चोट भी आई। वह बताती हैं कि मैं उन दयालु लोगों की बहुत आभारी हूँ जिन्होंने तुरंत मेरी मदद की। सावधानी का एक शब्द: सवारी करते समय दुपट्टा पहनने से बचें, चाहे आप सवार हों या पीछे बैठे हों। कृपया सुरक्षित रहें... इस बार मैं भाग्यशाली रही।

सुनिता का यह वीडियो उन महिलाओं के लिए सबक होगा, जो बाइक या स्कूटी चलाती हैं। सुनिता अपने इंस्टाग्राम पेज पर अक्सर ट्रैवल संबंधित ब्लॉग्स पोस्ट करते रहती हैं। सोशल मीडिया पर सुनिता द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को 65 लाख लोगों ने देखा और 7 लाख लोगों ने लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट भी किया है। 

ये भी पढ़ें:

Video: खूब तैयारी के साथ बैटिंग करने क्रीज पर आया था बल्लेबाज, पहले ही बॉल पर आउट होकर लौटा पवेलियन

ऊंट को Alto कार में बिठाया, Video देख लोगों ने पूछा - आखिर कैसे हुआ यह कारामात