A
Hindi News वायरल न्‍यूज फेल हुई FBI, 73 साल बाद घर लौटा भाई, लापता बच्चे की यह कहानी पढ़ दंग रह गए लोग

फेल हुई FBI, 73 साल बाद घर लौटा भाई, लापता बच्चे की यह कहानी पढ़ दंग रह गए लोग

73 साल पहले एक शख्स का 6 साल की उम्र में गायब हो गया था। अब इतने सालों बाद वह अपने घर लौटा और अपने भाई से मिला।

6 साल की उम्र में गायब बच्चे की तस्वीर और हाल की तस्वीर में अपने बड़े भाई के साथ- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA 6 साल की उम्र में गायब बच्चे की तस्वीर और हाल की तस्वीर में अपने बड़े भाई के साथ

आज से 73 साल पहले दो भाई एक पार्क में खेल रहे थे। अचानक से उनमें से एक भाई को किडनैपर्स ने किडनैप कर लिया और उसे अपने साथ ले गए। बच्चे के अपहरण के बाद परिवार, पुलिस और जांच एजेंसियां खोजबीन में लगी रहीं लेकिन बच्चा नहीं मिला। समय बीतता गया और 73 साल बाद वह बच्चा आखिरकार मिल गया। जब बच्चे का अपहरण हुआ था तब वह बच्चा 6 साल का था और आज वह एक 79 साल का बुजुर्ग हो चुका है। आइए जानते हैं कि आखिर इस बच्चे की खोज कैसे हुई? 

6 साल की उम्र में गायब हो गया था बच्चा

सबसे पहले तो आप इस बच्चे का नाम जान लीजिए। इस बच्चे का नाम लुइस आर्मंडो एल्बिनो है। जो अमेरिका के प्यूर्टो रिकान से 6 साल की उम्र में गायब हो गया था। इस बच्चे का सन् 1945 में एक महिला ने अपहरण कर लिया था। 'द सन' की एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने लुइस आर्मंडो को चॉकलेट का लालच दिया था और फिर उसे अपने साथ लेकर चली गई थी। इसके बाद वह बच्चा किसी को भी नहीं मिला। पुलिस समेत सेना के जवानों ने भी पूरा इलाका छान मारा लेकिन बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला। बाद में मामला FBI के पास पहुंचा लेकिन FBI भी उस बच्चे को नहीं खोज पाई। 

बेटे के इंतजार में चल बसी मां

अपने बच्चे की राह देखते-देखते लुइस की मां भी चल बसी। लुइस की मां अपने बेटे को खोजने की हर संभव कोशिश कर रही थीं लेकिन साल 2005 में उनकी मौत हो गई। उनकी मौत के बाद लुइस की 63 साल की भतीजी एलिडा एलेक्विन उनकी तलाश में लग गईं। एलिडा को ऐसा लगता था कि उनके चाचा जी अभी भी जिंदा हैं। एलिडा बचपन से अपने चाचा के बारे में सुनती आईं थी और घर में अक्सर उनकी बातें हुआ करती थीं। घर में लुइस की एक तस्वीर भी लगी थी। 

ऐसे मिला वह बच्चा

अपने चाचा को खोजने के लिए एलिडा ने DNA टेस्ट्स और पुराने अखबारों की कटिंग्स को इकट्टा करना शुरू किया। साल 2020 में उन्होंने एक ऑनलाइन DNA टेस्ट भी किया था, जिसमें उनकी DNA एक शख्स के DNA से 22% मैच कर गई। जिसके बाद एलिडा की उम्मीद और भी बढ़ गई और उन्हें लगा कि शायद इस बार उसके चाचा जरूर मिल जाएंगे। एलिडा ने उस शख्स से कॉनटैक्ट करने की भी कोशिश की लेकिन उनकी मुलाकात उस शख्स से नहीं हो पाई। फिर एक दिन ऑकलैंड पब्लिक लाइब्रेरी में एलिडा को एक तस्वीर दिखी जो उनके चाचा लुइस की जैसी दिख रही थी। जिसके बाद एलिडा उस तस्वीर वाले शख्स की जानकारी जुटाकर तुरंत उससे मिलने के लिए निकल गईं। शख्स से मिलने के बाद एलिडा को पता चला कि ये शख्स कोई और नहीं बल्कि उनके चाचा ही हैं। इसके बाद एलिडा अपने चाचा को अपने घर लेकर आई। जहां लुइस की अपने बड़े भाई से मुलाकात हुई। लुइस बड़ी देर तक अपने भाई को पकड़कर बैठे रहे, उन्हें गले लगाया और बहुत सारी बातें की। लुइस की उम्र अब 79 साल हो चुकी है और अब वह  पिता ही नहीं बल्कि दादा भी बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

Made In China: चिड़ियाघर वालों ने कुत्तों को पेंट कर बना दिया पांडा, Video देख लोग बोले - इसमें भी फर्जीवाड़ा

Video: फैक्ट्री में इस तरह बनती हैं फूलझड़ियां, बनाने का प्रोसेस देख चौंक जाएंगे आप