A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: डंडा लिए शेरों के झुंड को टहलाने निकला शख्स, देखने वाले बस देखते ही रह गए

Video: डंडा लिए शेरों के झुंड को टहलाने निकला शख्स, देखने वाले बस देखते ही रह गए

जहां शेर की दहाड़ से पूरा जंगल थरथर कांपने लगता है, वहीं एक शख्स सिर्फ एक डंडे के सहारे शेर के एक झंड को घुमाते हुए नजर आ रहा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

शख्स के इर्द-गिर्द घूमते शेर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA शख्स के इर्द-गिर्द घूमते शेर

शेर दुनिया का सबसे खतरनाक जानवर माना जाता है। जिस शेर के सामने बड़े-बड़े जानवर भी नतमस्तक हो जाते हैं, उस शेर के झुंड को एक शख्स डंडे के सहारे उन्हें घुमाने निकला है। वह शेरों को टहला रहा है और उन्हें खाने के लिए मांस की बोटियां फेंक रहा है। शेर शख्स के इशारों पर उन बोटियों की तरफ दौड़े चले जा रहे हैं। इस नजारे को देखने के बाद ऐसा लग रहा मानो शख्स शेरों को नहीं बल्कि कुत्तों को टहलाने निकला है। वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसने भी इस वीडियो को देखा उसकी आंखें फटी की फटी रह गई।

शेरों को देखने के लिए जुटी भीड़

वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर भी शख्स के इर्द-गिर्द घूम रहे हैं। शेरों को टहलाने के दौरान शख्स के आस-पास काफी लोग मौजूद हैं। शख्स हाथ में डंडा लिए खड़ा है और उसके पास एक बैग लटका हुआ है, जिसमें मांस के टुकड़े रखे हुए हैं। शेर उसे ही खाने के लिए उसके आस-पास चक्कर काट रहे हैं। इसके बाद शख्स जैसे ही बैग से मांस का एक टुकड़ा निकालकर पानी में फेंकता है, एक शेर दौड़ता हुआ उसे पाने के लिए पानी में चला जाता है। बाकी के शेर तब तक वहीं खड़े रहते हैं। 

वीडियो को 9 करोड़ लोगों ने देखा

इस नजारे को देखने के लिए आस-पास कई लोग मौजूद हैं। जो इस लम्हे को अपने कैमरे में कैद कर रहे हैं। वायरल हो रहा यह वीडियो साउथ अफ्रीका के किसी नेशनल रिजर्व का है। वीडियो देखने के बाद यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि शख्स इन शेरों की बचपन से देखभाल करता रहा है। जिस वजह से वे शख्स पर हमला नहीं कर रहे हैं। वीडियो को यूट्यूब पर मिशेल गैब्रियल (@Leanneandmichaelgabriel) ने शेयर किया है। जिसे अब तक 9 करोड़ लोग देख चुके हैं। वीडियो को 14 लाख लोगों ने लाइक भी किया है। 

ये भी पढ़ें:

रिटायरमेंट के बाद भी चरम पर है क्रिएटिविटी, शख्स ने बनाई ऐसी-ऐसी साइकिलें जिन्हें देख आनंद महिंद्रा भी हुए इम्प्रेस

VIDEO: शाही अंदाज में मनाया गया हाथी का बर्थडे, केक की जगह खाने को दिए गए फल