A
Hindi News वायरल न्‍यूज 500 के नोट छाप-छाप कर शख्स ने लगा दिया ढेर, असली और नकली का फर्क करना हुआ मुश्किल, देखें Video

500 के नोट छाप-छाप कर शख्स ने लगा दिया ढेर, असली और नकली का फर्क करना हुआ मुश्किल, देखें Video

500 रुपए के नकली नोट छापते हुए एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

नोट छापता शख्स- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA नोट छापता शख्स

नकली और असली नोटों की पहचान करना भी एक कला है। हर कोई असली और नकली नोटों के बीच के फर्क को नहीं समझ पाता। ऐसे में बाजार में नकली नोट भी चलन में रहते हैं। कई शातिर बदमाश ऐसे होते हैं, जो नकली नोट छापकर लोगों और सरकार के साथ धोखाधड़ी करते हैं। नोटबंदी के बाद इस समस्या से थोड़ी निजात तो मिली थी लेकिन अपराधियों ने इस नई करेंसी की भी नकल उतारने का जुगाड़ निकाल लिया। आए दिन यह खबर आते रहती है कि नकली नोटों के साथ अपराधी पकड़े गए। नकली नोटों के अलावा बच्चों वाले भी नोट आते हैं। जो बच्चों वाली मिठाइयां खरीदने पर उसके साथ मिलते हैं। इन नोटों को बच्चे अपने पास सहेज कर रखते हैं। उनके लिए ये नोट ही असली होते हैं।

शख्स 500 रुपए के नोट छाप रहा था 

फिलहाल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स घर बैठे 500 रुपए का नकली नोट छापने का काम कर है। वीडियो में वह एक कागज के टुकड़े को लेता है और उसे एक विशेष तरह के छापने वाले यंत्र पर रखता है और ऊपर से उसे वुडन प्रिंटिंग ब्लॉक से दबा देता है। ऐसा करने के बाद जब वह उस कागज को निकालता है तो वह एक 500 रुपए के नोट के रूप में निकालता है। इसके बाद कैमरे का फोकस शख्स से हटाकर जब कमरे में किया जाता है तो आगे का नजारा देख लोग दंग रह जाते हैं। दरअसल, शख्स ने ऐसे 500 के नोट छाप-छाप कर ढेर लगा दिया था। 

वीडियो पर लोगों ने कुछ इस तरह दी अपनी प्रतिक्रिया

शख्स का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं भी अब सामने आ रही हैं। जहां कई लोगों ने कमेंट कर कहा कि ये नोट बच्चों वाले नोट हैं। कुछ लोगों ने कहा कि वास्तव में ये आदमी नकली नोट छापने का काम कर रहा है। वहीं, कुछ अन्य लोगों का मानना है कि ये नोट बारात में उड़ाए जाने के लिए खासतौर पर डिजाइन किए जा रहे हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर हँसी का खजाना नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक लाखों लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने इसे लाइक किया है।

ये भी पढ़ें:

Video: किन्नर बनकर बस में भीख मांग रहा था शख्स, लोगों ने पहले पीटा फिर लात मारकर निकाला बाहर

एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्री को परोसे गए खाने में मिला कॉकरोच, खाने से मां-बेटे की तबीयत बिगड़ी