A
Hindi News वायरल न्‍यूज खरीदने को नहीं थे पैसे तो लड़के ने बांस से बना दी साइकिल, Video में देखें जुगाड़ का बेहद ही शानदार नमूना

खरीदने को नहीं थे पैसे तो लड़के ने बांस से बना दी साइकिल, Video में देखें जुगाड़ का बेहद ही शानदार नमूना

बिहार में एक लड़के के पास साइकिस खरीदने के पैसे नहीं थे तो उसने जुगाड़ से खुद ही घर पर बांस की साइकिल तैयार कर ली। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बांस की साइकिल पर सवार लड़का- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बांस की साइकिल पर सवार लड़का

भारत में हर जाती-धर्म और संप्रदाय के लोग रहते हैं लेकिन इस देश में एक ऐसा भी संप्रदाय रहता है जो मुश्किल से मुश्किल काम को भी अपने जुगाड़ से सही कर देता है। इस जुगाड़ी संप्रदाय के लोग भारत में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं। इनकी तदाद इतनी है कि भारत में अधिकतर काम जुगाड़ के बल पर ही चल रहा है। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस लड़के को ही देख लीजिए। भाई के पास साइकिल खरीदने के पैसे नहीं थे तो इसने खुद से ही बांस की एक साइकिल तैयार कर ली।

बिहार के समस्तीपुर का बताया जा रहा वीडियो

वीडियो इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे अमरेश कुशवाहा नाम के यूजर ने अपने (@_amresh_kushwaha) हैंडल से शेयर किया है। वीडियो को अब तक 56 लाख लोगों ने देखा और लगभग 5 लाख लोगों ने लाइक किया है। वीडियो शेयर करते हुए यूजर ने बताया कि यह वीडियो बिहार के समस्तीपुर का है। जहां एक लड़के ने बांस से साइकिल बना दिया। अब लड़के के इस साइकिल पर लोगों की नजरें  ऐसी टिकीं हैं कि लोग इस जुगाड़ को देख अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं। 

लोगों ने लड़के का जुगाड़ देख कुछ ऐसे किया रिएक्ट

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़के ने साइकिल के पहिए को छोड़कर पूरी साइकिल की बॉडी बांस से बनाई है। हैंडल से लेकर सीट तक सब कुछ बांस की ही बनी हुई है। लड़का वीडियो में बताता है कि उसने इस साइकिल को 25 दिनों में तैयार किया था। जिसे उसने 15 अगस्त के मौके पर लॉन्च किया था। वीडियो देखने के बाद लोगों के कमेंट्स की तो बाढ़ सी आ गई है। कमेंट सेक्शन में ज्यादातर लोगों का यहीं सवाल है कि साइकिल में सब कुछ दिख रहा है लेकिन ब्रेक कहां है? एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है - बिहार में ही एक से एक नमूने पैदा होते हैं। दूसरे ने लिखा - लड़के ने 25 दिन में इस साइकिल को बनाया लेकिन अगर वह 25 दिन कहीं पर काम कर लेता तो एक शानदार साइकिल खरीद सकता था। वैसे लड़के का जुगाड़ आपको कैसा लगा हमें कमेंट कर जरूर बताइए।

ये भी पढ़ें:

'खुद ही बोले थे कि 72 घंटे काम करो', पेरेंटिंग का पाठ पढ़ा रहे थे नारायण मूर्ति, लोगों ने कर दिया ट्रोल

"बड़ी खतरनाक लोग हैं भाई इस गोला पर", ट्रांसफॉर्मर में छिपा था किंग कोबरा, शख्स ने डंडे से खोदकर निकाला बाहर, Video