A
Hindi News वायरल न्‍यूज तेल में टिड्डों को फ्राई किया और निकालकर चाव से खाने लगा शख्स, Video में देखें क्रंची टिड्डे बनाने की रेसिपी

तेल में टिड्डों को फ्राई किया और निकालकर चाव से खाने लगा शख्स, Video में देखें क्रंची टिड्डे बनाने की रेसिपी

आपमें से कितने लोग यह जानते हैं कि टिड्डों को खाया भी जा सकता है। इनमें प्रचुर मात्रा में प्रोटिन होता है। जिसे खाकर लोग अपनी सेहत बना सकते हैं। इस वीडियो में एक शख्स को इन टिड्डों को भुनकर खाते हुए देखा गया है।

टिड्डों को भुनकर खाते हुए शख्स- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA टिड्डों को भुनकर खाते हुए शख्स

हमारे देश के कुछ हिस्सों में लोग किट-पतंगों को खाना बहुत पसंद करते हैं। जिसमें लोग टिड्डों को भी खाते हैं। वैसे आपको यह सुनने में भले ही अजीब लग रहा हो लेकिन टिड्डे को भी लोग फ्राई कर के बड़े ही चाव खाते हैं। इन टिड्डों में प्रचुर मात्रा में प्रोटिन पाया जाता है। इन टिड्डों को खाने के लिए लोग इसे कई तरह से पकाकर खाते हैं। हाल में इनमें से ही एक रेसिपी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स टिड्डों को फ्राई कर के खा रहा है।

4 किलो टिड्डों से बना कुरकुरा नाश्ता

वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स सबसे पहले बहुत सारे टिड्डों को पकड़कर ले आता है और फिर उन पर बर्फ डालकर छोड़ देता है। जब बर्फ पिघल जाता है तब वे टिड्डे अचेत हो जाते हैं। इसके बाद शख्स चूल्हे पर कड़ाही चढ़ाता है और उसमें तेल उडेल देता है। तेल से पूरी कड़ाही भर जाती है और फिर शख्स उसे गर्म होने के लिए छोड़ देता है। जब तेल गर्म हो जाता है तब वह शख्स उन टिड्डों को पिघले हुए बर्फ के पानी से छान लेता है और उन्हें गर्म तेल की कड़ाही में डाल देता है। जिसके बाद टिड्डे तेल में फ्राई होने लगते हैं। इधर, शख्स टेस्ट के लिए ऊपर से उन टिड्डों पर हरा प्याज काट कर डाल देता है और जह टिड्डे भुनकर लाल हो जाते हैं, तब वह शख्स उन टिड्डों को तेल से छानकर निकाल लेता है। तेल से निकालने के बाद शख्स टिड्डों पर स्वादानुसार कुछ मसाले छिड़ककर डाल देता है, जिससे फ्राई किए हुए टिड्डे और भी स्वादिष्ट हो जाते हैं। इसके बाद शख्स उन टिड्डों को बड़ी ही चाव से खाने लगता है।

वीडियो देख लोगों ने कुछ इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @treydennis369 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसके कैप्शन में लिखा है - फ्राइंग पैन में 4 किलो टिड्डों से बना कुरकुरा नाश्ता। वीडियो को अब तक 56 लाख लोगों ने देखा और 75 हजार से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वहीं तमाम लोगों ने कमेंट भी किया है। जिसमें एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - आलू के चिप्स से बेहतर है, इसमें अच्छी मात्रा में प्रोटीन मिलता है। दूसरे ने लिखा - इसने बहुत से किसानों की फसल बरबाद होने से बचाया है। तीसरे ने लिखा - अरबों की यह फेवरेट डिश है।   

ये भी पढ़ें:

मरे हुए मगरमच्छ की पूंछ पकड़ लड़के करने लगे खिलवाड़, Video देख लोगों ने किया कुछ ऐसा रिएक्ट

10 रुपए के जुगाड़ में बढ़ जाएगी बाइक की माइलेज, 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 70-80 KM, Video में शख्स का दावा