A
Hindi News वायरल न्‍यूज ऐसे होती है दरियाई घोड़े के दांतों की सफाई, इंसानों की तरह ब्रश से करते हैं साफ, देखें Video

ऐसे होती है दरियाई घोड़े के दांतों की सफाई, इंसानों की तरह ब्रश से करते हैं साफ, देखें Video

क्या आपने कभी दरियाई घोड़ों के दांतों को साफ करते हुए किसी को देखा है? अगर नहीं तो इस वीडियो में वह कारनामा देख लीजिए।

दरियाई घोड़े के दांत साफ करता दिखा शख्स- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA दरियाई घोड़े के दांत साफ करता दिखा शख्स

हम सब इंसान हैं और हम अपने दांतों को साफ करने के लिए ब्रश और मंजन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारी तरह ही दरियाई घोड़ों के भी दांत साफ किए जाते हैं और उनके दांतों को भी ब्रश से साफ किया जाता है। जी हां, हम मजाक नहीं कर रहे हैं। ये बात बिल्कुल सत्य है और अगर आपको हमारी इस बात का यकीन नहीं हो रहा तो इस वायरल वीडियो को देख लीजिए, आपको तुरंत यकीन हो जाएगा।

दरियाई घोड़े का दांत साफ करने का वीडियो वायरल

अब आप सोच रहे होंगे कि भला दरियाई घोड़ा अपने दांतों को ब्रश से कैसे साफ करता होगा। लेकिन हम आपको बता दें कि जो लोग दरियाई घोड़ों को पालते हैं वे खुद ही उनकी साफ-सफाई करते रहते हैं। ऐसे में वे दरियाई घोड़ों के दातों को भी रगड़-रगड़ कर साफ करते हैं। इस वायरल वीडियो में देखिए कैसे एक इंसान दरियाई घोड़े को नहला रहा है। इस दौरान वह उसके दांतों को भी साफ कर रहा है। वीडियो में शख्स एक बड़े से ब्रश के जरिए उस दरियाई घोड़े के दांत को धो रहा है। दांतों को ब्रश से रगड़ने के बाद वह दरियाई घोड़े के मुंह में पानी भी डालते नजर आ रहा है। 

वीडियो देख लोगों रह गए दंग

इस नजारे को देखने के बाद आप दंग रह जाएंगे लेकिन दरियाई घोड़े के दांतों को साफ करने का यहीं एक तरीका है। लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं और इस पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - सही है, इस जानवर के दांत भी साफ किए जाते हैं। दूसरे ने लिखा - पहली बार मैंने देखा किसी जंगली जानवर के दांतों की सफाई करते हुए। वीडियो को सोशल साइट X पर @AMAZlNGNATURE नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे अब तक 5 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा और 4600 लोगों ने लाइक किया है।

ये भी पढ़ें:

यमराज का जिगरी निकला यह लड़का, व्यस्त सड़क पर दिखाए एक से एक खतरनाक स्टंट, Video में लोग गिरने का करते रहे इंतजार

बेंगलुरु में आसमान का हुआ सतरंगा, अद्भुत नजारे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर हुईं वायरल