A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: बंदर का शिकार करने की फिराक में था तेंदुआ, फिर पूरे फौज ने पलभर में सिखाया ऐसा सबक कि उल्टे पांव भागना पड़ा

Video: बंदर का शिकार करने की फिराक में था तेंदुआ, फिर पूरे फौज ने पलभर में सिखाया ऐसा सबक कि उल्टे पांव भागना पड़ा

jungle ka video: तेंदुए के शिकार से बचना काफी मुश्किल है लेकिन एक बंदरों की टोली ने तेंदुए का शिकार बने अपने साथी को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ जाता है और उसे ऐसा सबक सिखाता है कि तेंदुए को वहां से उल्टे पांव भागना पड़ता है।

तेंदुए पर बंदरों ने किया हमला- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA तेंदुए पर बंदरों ने किया हमला

जंगल में वहीं जानवर बचा है जो ताकतवर रहा या फिर वह बचते हैं जो एक साथ और एकजुट होकर रहते हैं। कहा जाता है न कि एकता में बहुत ताकत होती है। अगर आप एक साथ मिलकर रहते हैं तो आपको कोई हरा नहीं सकता। इसी कहावत को सही साबित करता एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक बबून पर हमले की फिराक में आए तेंदुए को बबून के पूरे झुंड ने मिलकर ऐसा सबक सिखाया कि तेंदुआ उल्टे पांव भागने पर मजबूर हो गया। 

दोस्त को बचाने के लिए बबून के झुंड ने मिलकर किया हमला

वीडियो में हम देख सकते हैं कि एक तेंदुआ बेफिक्री से सड़क पर चल रहा है। तभी बबून का एक झुंड बीच सड़क पर आ जाता है और आराम से सड़क पर टहलने लगता है। यह देख सड़क पर चल रहे वाहन चालक अपने वाहन को रोक लेते हैं और सड़क से बबून के हटने का इंतजार करने लगते हैं। तभी अचानक से एक तेंदुआ एक बबून पर हमला कर देता है। यह देख झुंड के सारे बबून तेंदुए से डरकर भागने के बजाय अपने साथी को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ जाते हैं। करीब 50-60 बबून बंदरों का झुंड मिलकर तेंदुए पर अटैक कर देता है और तेंदुए को ही पटखनी दे देता है। खुद पर हुए हमले को देख शिकारी तेंदुए को यह जल्द ही एहसास हो जाता है कि वह उन बंदरों के झुंड से नहीं बच पाएगा और मौका देखते ही वह वहां से फटाफट कल्टी मार लेता है। लेकिन गुस्से से लाल बबून उसे छोड़ते नहीं हैं और उसका पीछा करते हुए उसे दौड़ा लेते हैं।   

क्रूगर नेशनल पार्क का है यह वीडियो

हालांकि वीडियो बहुत पुराना है लेकिन एक बार फिर से यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @AMAZlNGNATURE नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 18.3 मिलियन व्यूज और 1 लाख 27 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। इस वीडियो को सबसे पहले Latest Sightings नाम के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया था। जिसमें यह बताया गया है कि यह वीडियो क्रूगर नेशनल पार्क का है। जिसे 38 साल की Merve Mersinligil ने अपने कैमरे में कैद कर लिया था। वह अपने 44 वर्षीय पति Lawyer Viktor Szontagh के साथ पहली बार 'क्रूगर नेशनल पार्क' घूमने के लिए गई थीं। 

Merve Mersinligil ने बताया कि उनकी सबसे पहले तेंदुए पर नजर पड़ी थी। जो सड़क किनारे चुपचाप चल रहा था अचानक से तेंदुआ झाड़ियों में गायब हो गया। इसी दौरान बबून का झुंड सड़क पर आ गया जिससे रोड पर चल रहे वाहनों को रोकना पड़ा। लोग सड़क से बंदरों के हटने का इंतजार करने लगे, इतने में अचानक से कही से तेंदुआ आ गया और बबून के झुंड में से एक पर हमला बोल दिया। अपने साथी पर हमला होते हुए देख बबून के पूरे झुंड ने मिलकर तेंदुए पर अटैक कर दिया।   

ये भी पढ़ें:

मूंछों पर ताव देता हुआ शख्स भैंस पर सवार होकर पहुंचा अपना पहला वोट डालने

"इतनी मैं नहीं सुनता...", जयमाल के वक्त भड़की दुल्हन स्टेज पर ही लेने लगी क्लास, फिर दूल्हे ने झटपट तोड़ी शादी