A
Hindi News वायरल न्‍यूज तीन-तीन सांपों को निगल गया था किंग कोबरा, उल्टी हुई तो सामने आई सच्चाई, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

तीन-तीन सांपों को निगल गया था किंग कोबरा, उल्टी हुई तो सामने आई सच्चाई, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

किंग कोबरा से जुड़ा हुए एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यह खतरनाक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

सांपों को उगलते हुए किंग कोबरा- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सांपों को उगलते हुए किंग कोबरा

दुनिया में सबसे खतरनाक सांपों में से एक किंग कोबरा का नाम शामिल है। किंग कोबरा सबसे जहरीला सांप है। जो अपने से भी बड़े-बड़े सांपों को खा जाता है। कहा जाता है कि किंग कोबरा का आहार ही दूसरे सांप हैं। कोबरा सांप में इतना जहर होता है कि एक बार में वह अगर किसी हाथी को भी डंस ले तो उसका मरना तय है। यानी कि किंग कोबरा से उलझना मतलब जान से हाथ धोना है। 

सापों को उगलते हुए कोबरा का वीडियो वायरल

कोबरा कितना खतरनाक हो सकता है आप इस वायरल हो रहे वीडियो से ही अंदाजा लगा सकते हैं। जहां एक किंग कोबरा एक साथ तीन-तीन विशालकाय सांपों को निगल लिया था। बाद में कोबरा ने उन तीनों सांपों को एक साथ उगल दिया। वीडियो में यह साफ तौर पर दिख रहा है कि किंग कोबरा अपने मुंह में सांपों को भरे हुए है और वह उल्टी कर रहा है। उल्टी करने के दौरान किंग कोबरा धीरे-धीरे पीछे की ओर खसकते जा रहा है और उसके मुंह से एक-एक कर तीन विशालकाय सांप निकलते जा रहे हैं। 

वीडियो देख ऐसा रहा लोगों का रिएक्शन

रोंगटे खड़े कर देने वाले इस वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर @AMAZlNGNATURE नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- "किंग कोबरा 3 अन्य सांपों को उगल रहा है, ऐसा तब होता है जब वह बेहद तनाव में होता है। उम्मीद है कि इसे किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया होगा।" वीडियो को खबर लिखे जाने तक 47 लाख लोगों ने देखा और 14 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है और कई लोगों ने किंग कोबरा से जुड़े अन्य वीडियो को भी शेयर किया है।

ये भी पढ़ें:

Video: पैर की हड्डी खिसक कर हो गई थी अलग-अलग, फिर मास्टर जी ने जो कमाल दिखाया वह किसी चमत्कार से कम नहीं

RCB Vs CSK मैच से पहले हुआ Dhoni Vs Kohli, एनिमल मूवी के फाइट वाले सीन में दोनों खिलाड़ियों को लड़ते दिखाया - VIDEO