A
Hindi News वायरल न्‍यूज हजारों फीट की ऊंचाई पर प्लेन में अचानक बंद हो गया AC, गर्मी से यात्रियों की हुई हालत खराब, देखें Video

हजारों फीट की ऊंचाई पर प्लेन में अचानक बंद हो गया AC, गर्मी से यात्रियों की हुई हालत खराब, देखें Video

फ्लाइट में सफर के दौरान अगर AC खराब हो जाए तो प्लेन के अंदर बैठी जनता का क्या रिएक्शन होगा? सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में जमीन से हजारों फीट ऊपर उड़ रहे प्लेन में एसी खराब होने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। उसके बाद लोगों ने फ्लाइट के क्रू मेंबर्स को जमकर लताड़ लगानी शुरू कर दी।

प्लेन में परेशान होते दिखे यात्री- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA प्लेन में परेशान होते दिखे यात्री

अगर धरती पर चलती वाहन का AC खराब हो जाए तो इस समस्या के निपटारे के लिए कई रास्ते हैं। लेकिन सोचिए अगर यह समस्या धरती से हजारों फीट ऊंचे आकाश में उड़ रहे प्लेन में ऐसी समस्या आ जाए तो क्या होगा। शायद ही इसका कोई तत्काल समाधान आपके दिमाग में आ रहा हो। कुछ ऐसा ही हुआ एक प्लेन में। जी हां, इस वक्त इंटरनेट पर वायरल एक वीडियो में यह बताया गया कि हजारों फीट की ऊंचाई पर एक फ्लाइट का AC खराब हो गया। जिससे हवाई जहाज के अंदर बैठे लोग लोगों की हालत खराब हो गई। वीडियो में लोगों को यह शिकायत करते हुए देखा जा सकता है कि काफी देर से AC बिगड़ा हुआ है और केबिन क्रू कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

इंडिगो फ्लाइट का है ये मामला

ये घटना दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में घटी। वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इस पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। कमेंट सेक्शन में यूजर्स इस जहाज की तुलना लोकल ट्रेन से कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि फ्लाइट के अंदर बैठे लोगों की हालत गर्मी से खराब हो रखी है। वीडियो में कई लोग हाथों से ही हवा करने में लगे हुए हैं। एक शख्स को फ्लाइट अटेंडेंट से बहस करते हुए भी देखा जा रहा है। शख्स को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, ‘कैसे ऑक्सीजन लेगा आदमी, इतने लोग अंदर बैठे हुए हैं। AC आप चला नहीं रहे हैं, अभी थोड़ी देर बाद सबको घुटन होगी।’ आगे वो कहता है कि ‘हद हो गई है भाई… अभी आप टिकट बुक कराइये, एक दिन के बाद तो दुगना, तिगुना (रेट) होगा। लेकिन व्यवस्था कुछ नहीं! वीडियो बनाने वाला शख्स अंदर बैठे लोगों की हालत दिखाते हुए कहता है कि बताइए सब लोग पंखा कर रहे हैं। पैसेंजर कहता है कि या तो फ्लाइट को कैंसिल करवा दें या AC को रिपेयर करा दें। वरना दूसरी फ्लाइट से भेजें, लेकिन यह क्या तरीका है...।

वीडियो देख लोगों ने फ्लाइट एजेसिंयों पर निकाली अपनी भड़ास

इंडिगो फ्लाइट का करीब 2 मिनट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। कमेंट सेक्शन में यूजर्स की प्रतिक्रिया भी खूब आ रही है। लोग हवाई जहाज की हालत पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- इन फ्लाइट वालों को अपने एडवाइजरी में ये भी लिखना चाहिए कि अपना पंखा साथ लेकर आएं। दूसरे ने लिखा - ऐसे ही होता है यहां पर, किराया लेते वक्तोत एक पैसे के लिए भी एडजस्ट नहीं कर सकते लेकिन सर्विस के नाम पर ऐसे ही कारनामा करते रहते हैं। तीसरे ने लिखा -  ऐसे में बच्चे बहुत परेशान हो जाते है, कम से कम AC तो चलना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

चश्मा लगाए शर्टलेस होकर काम पर निकला कबाड़ी वाला, Video देख लोग बोले - वाह चचा पेंशन के पैसे से बॉडी बनाई जा रही

"हमसे तो कम ही कमा रहा होगा", PM की सैलरी पूछने पर शख्स ने दिया ऐसा जवाब कि चकरा गया लोगों का दिमाग