A
Hindi News वायरल न्‍यूज 80 लाख का पैकेज छोड़ 50 पर भारत आना चाहता है ये शख्स, पोस्ट कर लोगों से पूछा - आऊं या नहीं

80 लाख का पैकेज छोड़ 50 पर भारत आना चाहता है ये शख्स, पोस्ट कर लोगों से पूछा - आऊं या नहीं

यूरोप में 80 लाख कमाने वाला टेक कर्मी बेंगलुरु लौटने का सोच रहा है। लेकिन कम सैलरी और जीवन स्तर को लेकर वह दुविधा में है। ऐसे में उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों से भारत लौटने पर उनकी राय मांगी। जिसके बाद लोगों ने भारत में वर्क कल्चर को लेकर शख्स को चेताया और उसे भारत ना लौटने की सलाह दी।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेतिक तस्वीर

भारत के कई लोग विदेश में अच्छी सैलरी वाली नौकरी करते हैं। लेकिन एक समय के बाद उन लोगों को अपने देश लौटने का मन करने लगता है। वे वापस भारत लौटने का सोचते हैं। हाल में ऐसे ही भारतीय का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जो यूरोप में 80 लाख रुपए के पैकेज पर काम कर रहा है। लेकिन यह भारतीय टेक कर्मी वापस अपने देश के सिल्कन वैली बेंगलुरु लौटने का सोच रहा है और इसे लेकर वह सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों से उनकी राय मांगी है। शख्स ने अपना यह पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर शेयर किया है।

"क्या मुझे भारत लौट जाना चाहिए?"

रेडिट पर इस शख्स ने बताया कि वह बेंगलुरु लौटने के बारे में सोच रहा है। हालांकि, उसे बेंगलुरु में उसे एक जगह जॉब मिल रही है लेकिन वहां पर उसे यूरोप के मुकाबले कम सैलरी मिल रही है। लड़के ने अपने पोस्ट में लिखा - "मेरे पास 5 साल का अनुभव है, मैं उत्तरी यूरोप में काम करता हूँ। मेरी सैलरी लगभग 80 लाख रुपए सालाना है। मुझे बेंगलुरु से लगभग 50 लाख CTC का ऑफर मिला है। भारत में कम महंगाई और अच्छा मार्केट होने के कारण मैं इस ऑफर को स्वीकार करने के बारे में सोच रहा हूँ। लेकिन, मेरे घरवाले मुझे भारत में खराब जीवन स्तर का हवाला देकर ऐसा न करने की सलाह दे रहे हैं। आपको क्या लगता है, मुझे भारत लौटना चाहिए या नहीं।"

लोगों ने भारत ना लौटने की सलाह दी

शख्स के इस पोस्ट पर कई लोगों ने कमेंट किया। ज्यादातर लोगों ने बताया कि भारत में वर्क-कल्चर बेहद ही खराब है और युवक को ऐसा न करने की सलाह दी। लोगों ने बताया कि यहां पर लॉन्ग ऑवर्स वर्क, खराब माहौल, भ्रष्टाचार और गैर-पेशेवर रवैया जैसी कई बातें हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए युवक को भारत नहीं लौटना चाहिए। एक यूजर ने भारत ना आने के कई कारणों को गिनाते हुए कमेंट कर कहा कि "भाई यूरोप में ही रहो, बाद में मुझे धन्यवाद कहोगे। कारण: स्वास्थ्य, प्रदूषण, मानसिक स्थिरता, अपराध दर, राजनीति, भ्रष्टाचार, सार्वजनिक परिवहन, व्यवहार।" 

Image Source : Social Mediaशख्स का पोस्ट

एक अन्य यूजर ने शख्स के इस पोस्ट पर कमेंट किया और कहा - यूरोपीय संघ के श्रम कानूनों के कारण कंपनियों के लिए छंटनी करना बहुत मुश्किल हो जाता है। भारत में, हर जगह छंटनी किया जा रहा है। पारिवारिक कारणों के अलावा, आपके लिए भारत वापस जाने का कोई उचित कारण नहीं है।" एक और यूजर ने कमेंट किया और लिखा - "भारत में जीवन तब तक अच्छा है जब तक आपको सरकारी अधिकारियों, अस्पतालों, ट्रेन या सड़क से यात्रा करने की ज़रूरत न हो। अगर आपके पास करोड़ों रुपये हैं और आपका बैकग्राउंड मजबूत है, तो आप सभी नियमों को तोड़कर भी वहां आसानी से रह सकते हैं।" ऐसे ही तमाम लोगों ने कमेंट कर शख्स को भारत ना लौटने की सलाह दी।

ये भी पढ़ें:

मां की भक्ति में लीन हुआ पुजारी, दुर्गा पूजा पंडाल में ढोल की थाप पर खुशी के मारे जी भर के नाचा, Video हुआ वायरल

रफ्तार से आगे बढ़ रही थी ट्रेन, तभी रेलवे ट्रैक पर आ गया 60 हाथियों का झुंड, आगे जो हुआ देख लोगों ने ली चैन की सांस