A
Hindi News वायरल न्‍यूज ई त गजबे हो गईल गुरु! IIT BHU वालों ने पेपर में पूछ दिया Avengers Endgame फिल्म से जुड़ा सवाल

ई त गजबे हो गईल गुरु! IIT BHU वालों ने पेपर में पूछ दिया Avengers Endgame फिल्म से जुड़ा सवाल

IIT BHU के मिड-टर्म एग्जाम के पेपर में एक सवाल पूछा गया जो हॉलीवुड फिल्म 'Avengers: Endgame' के थैनॉस और कैप्टन अमेरिका के फाइट सीन पर आधारित है। यह प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल प्रश्न पत्र- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल प्रश्न पत्र

Marvel की Avengers सीरीज आपने जरूर देखी होगी। इस सीरीज में जो सबसे शानदार मूवी है, वह Avengers Endgame है। ऐसा कोई भी नहीं होगा जिसे इस मूवी का एक-एक सीन ना याद हो। मूवी ने आयरन मैन के फेयरवेल को लेकर दर्शकों को रुला दिया था। अब इस मूवी से जुड़ा हुआ एक सवाल IIT BHU वालों ने अपने मिड टर्म एग्जाम में पूछ दिया। जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र की फोटो शेयर की जा रही है। 

Question Paper में पूछे गए ये प्रश्न

अगर Question Paper आप देखेंगे तो सवाल Avengers Endgame के उस आईकॉनिक सीन पर आधारित है जिसमें कैप्टन अमेरिका और थैनॉस के बीच लड़ाई होती है। इस प्रश्न पत्र को देखने के बाद लोगइसे इंजीनियरिंग का एक अलग लेवल बता रहे हैं। जिसमें हॉलीवुड और इंजीनियरिंग का बेस्ट फ्यूजन देखने को मिल रहा है। अब आइए आपको ये बता देते हैं कि आखिर इस फिल्म से जुड़े किस तरह के सवाल को पूछा गया है। दरअसल, जब थैनॉस से कैप्टन अमेरिका की लड़ाई हो रही होती है, तब कैप्टन अमेरिका थॉर के हथौड़े को उठा लेता है और थैनॉस से जबरदस्त लड़ाई होती है। अब सवाल में यह पूछा गया है कि इस लड़ाई के साइंटिफिक नजरिए को समझाएं। इसी सवाल में कई अन्य प्रश्नों को भी शामिल किया गया है, जो इस सीन पर आधारित है।

  1. जैसे पहला सवाल पूछा गया कि अगर थॉर के हथौड़े के हैंडल का डायमेंशन 5/8 इंच है तो बताइए हैंडल पर पड़ने वाला तनाव कितना होगा? 
  2. दूसरा प्रश्न है कि, " जब हथौड़ा थानोस पर गिरता है, तो हथौड़े का सिर इलास्टिक जोन में रहता है जबकि हैंडल प्लास्टिक जोन में चला जाता है तो बताइए कि हथौड़े का कुल विस्तार कितना है।
  3. तीसरा प्रश्न छात्रों से यह पूछा गया है कि, "जब हथौड़ा थैनॉस को मारता है और फिर कैप्टन अमेरिका उसे वापस अपनी ओर बुला लेता है तो बताइए कि हथौड़े के वापस आने पर कितनी रिकवरी स्ट्रेन और प्लास्टिक स्ट्रेन बचेगी।"
  4. चौथे प्रश्न में यह पूछा गया कि, "इस लड़ाई के बाद हथौड़े का कुल विस्तार कितना होगा?"

पोस्ट पर लोग कर रहे मजेदार कमेंट्स

फिजिक्स और मार्वल की मूवी एवेंजर का यह अनोखा मेल कभी-कभी ही देखने को मिलता है और जब IIT BHU ने अपने मिड टर्म में इससे जुड़ा सवाल पूछ दिया तो यह और भी खास हो गया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस प्रश्न पत्र को @mr_deepak05 नाम के यूजर ने शेयर किया है। इस पोस्ट के नीचे एक अन्य यूजर ने इन सभी चारों सवालों का जवाब भी लिखा है। वायरल हो रहे इस Question Paper पर लोग मजेदार अंदाज में कमेंट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

भीड़ का फायदा उठाकर महिला को गलत तरीके से टच कर रहा था शख्स, हैदराबाद पुलिस ने Video कर दिया वायरल

माथे पर घूंघट, जुबां पर खटाखट अंग्रेजी, महिला सरपंच की इंग्लिश सुन IAS टीना डाबी भी रह गई दंग