A
Hindi News वायरल न्‍यूज प्रेम की मूरत; शख्स ने पत्नी की याद में बनवाया मंदिर, लगवाई मूर्ती, Video देख लोग बोले- सब मर्द एक जैसे नहीं होते

प्रेम की मूरत; शख्स ने पत्नी की याद में बनवाया मंदिर, लगवाई मूर्ती, Video देख लोग बोले- सब मर्द एक जैसे नहीं होते

एक शख्स ने अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद उसकी याद में एक मंदिर बनवा दिया। जिसमें उसने अपनी पत्नी की मूर्ति भी बनवाई और अब वह शख्स रोज अपनी पत्नी की पूजा करता है।

पत्नी की मूर्ति के सामने खड़ा पति- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पत्नी की मूर्ति के सामने खड़ा पति

जिस इंसान के साथ आदमी प्यार में होता है, वह उसके लिए कुछ भी कर गुजरता है। इतिहास के पन्नों में आपको ऐसी कई अमर प्रेम कथाएं मिल जाएंगी, जिसमें लोगों के प्यार और समर्पण की कहानी मिलेगी। अब शाहजहां को ही देख लीजिए, जिन्होंने अपनी बेगम की याद में ताज महल बनवा दिया। लेकिन एक आम इंसान ताज महल तो नहीं बनवा सकता पर अपने प्यार को जिंदा रखने के लिए उससे जो बन पड़ता है, वह करता है। इसकी मिसाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखने को मिली। जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी के गुजर जाने के बाद उसकी याद में एक मंदिर बनवा दिया और उस मंदिर में शख्स ने अपनी पत्नी की मूर्ति लगवा दी।

एक साल पहले हुई थी पत्नी की मौत

कहते हैं कि एक महिला अपने पति में परमेश्वर को देखती है लेकिन यहां पति अपनी पत्नी के अंदर उस रब को देखता है, जिसने उसे तब तक वह सारी खुशियां दी, जब तक वह जिंदा रही। इसलिए शख्स अब अपनी पत्नी के गुजर जाने के बाद भी उसे देवी मानकर रोज उसकी पूजा करता है। उसे अपनी पत्नी की मूरत में ही भगवान नजर आते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस शख्स का नाम वेंकटनारायण है। उसकी पत्नी सुजाता का करीब एक साल पहले दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया था। जिसके बाद वेंकटनारायण अक्सर दुखी रहने लगे थे। जिसके बाद वेंकटनारायण ने अपने प्यार को जिंदा रखने के लिए एक शानदार तरीका ढूंढ निकाला।

पत्नी की याद में बनवाया मंदिर

वेंकटनारायण ने अपनी पत्नी सुजाता की याद में अपने खेत में एक मंदिर बनवाया। उस मंदिर में उन्होंने एक बड़ी सी मूर्ति बनवाई, जिसकी हाइट ठीक उतनी ही है, जितनी उनकी पत्नी सुजाता की थी। मंदिर में स्थापित सुजाता की मूर्ति के सामने वह रोज अगरबत्ती दिखाकर नियमित रूप से पूजा-पाठ करते हैं। वेंकटरमण के प्यार की इस मिसाल का वीडियो इंस्टाग्राम पर जिंदगी गुलजार है नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है - 'इस जमाने में भी ऐसा प्यार जिंदा है।

ये भी पढ़ें:

मासूम बच्चे के दोनों हाथ और पैरों में हैं 6-6 उंगलियां, Video देख हैरान हुए लोग, बोले- PUBG खेलने में काम आएगी

सीमा के बाद अब ये पाकिस्तानी महिला भारतीय शादीशुदा मर्द के प्यार में पड़ी, देश और दो बच्चों को छोड़कर आई भारत