A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: फैक्ट्री में इस तरह बनती हैं फूलझड़ियां, बनाने का प्रोसेस देख चौंक जाएंगे आप

Video: फैक्ट्री में इस तरह बनती हैं फूलझड़ियां, बनाने का प्रोसेस देख चौंक जाएंगे आप

सोशल मीडिया पर फूलझड़ी बनाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें फूलझड़ी के बनाने से लेकर उसे पैक करने तक का पूरा प्रोसेस दिखाया गया है।

फूलझड़ी बनाने का वीडियो हुआ वायरल- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA फूलझड़ी बनाने का वीडियो हुआ वायरल

दीवाली आने वाला है और इस त्योहार को लेकर कुछ ही दिनों में बाजार सजने लगेंगे। पूरे देश में लाइट्स और पटाखों की बिक्री बढ़ जाएगी। बाजारों में रौनक दिखाई देगी। इसी रौनक को कायम करने के लिए दीवाली पर बिकने वाले पटाखें अभी से ही तैयार किए जाने लगे हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है। वीडियो में दीवाली पर बिकने वाली फूलझड़ियों के मेकिंग प्रोसेस को दिखाया गया है। पटाखों में फूलझड़ी बच्चों को बहुत पसंद होती है और वे उन्हें जलाकर खूब मस्ती करते हैं।

मेकिंग से लेकर पैकिंग तक, पूरा प्रोसेस इस वीडियो में

वीडियो में फुलझड़ी बनाने के तरीके को दिखाया गया है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक लकड़ी के खांचे में एक साथ कई फूलझड़ियों को फंसाया गया है। एक शख्स उस खांचे को पकड़कर खड़ा है और दूसरा शख्स उस पर बारूद लगाए जा रहा है। फूलझड़ियों में बारूद लगाने के बाद एक अन्य शख्स उन्हें एक खास तरह के पानी में डूबोता है। फिर उन्हें सुखाकर पैक किया जाता है। फूलझड़ी बनाने से लेकर उसे पैक करने तक का पूरा मामला इस वीडियो के अंदर दिखाया गया है। 

करोड़ों लोगों ने देखा वीडियो

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @foodie_saurabh_ नाम के यूजर ने शेयर किया है। जिसे खबर लिखे जाने तक ढाई करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा और लगभग 30 लाख लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं तमाम यूजर्स ने वीडियो पर कमेंट कर दीवाली पर पटाखे जलाने की उत्सुकता प्रकट की। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - दीवाली में फूलझड़ी ना जलाओ तो किसी काम का दीवाली नहीं होता। चाहे कितने भी पटाखे जला लो लेकिन फूलझड़ी जलाना उस दिन काफी अहम होता है। दूसरे ने लिखा - इन मजदूरों की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। अगर बारूद में आग लग गई तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

ये भी पढ़ें:

माउंट एवरेस्ट देखने फुल स्वैग में प्लेन से पहुंचा डॉली चायवाला, Video देख लोगों को हुई जलन

ना जाने ताऊ ने खाई ऐसी कौन सी जड़ी बूटी, अकेले साइकिल पर पैडल मारते दूसरे हाथ से खींचकर ले गए Pulsar बाइक - Video