A
Hindi News वायरल न्‍यूज कपड़े सिलने के लिए बाइक का इस्तेमाल कभी किया है? जुगाड़ का Video देख उड़ जाएंगे होश

कपड़े सिलने के लिए बाइक का इस्तेमाल कभी किया है? जुगाड़ का Video देख उड़ जाएंगे होश

दो लोगों ने बाइक का ऐसा इस्तेमाल किया जो खुद बाइक की कंपनी वालों ने भी नहीं सोचा होगा। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Screen Grab- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कपड़े सिलने के लिए लोगों ने बाइक का लिया सहारा

इस दुनिया में जुगाड़ करने वालों की कोई कमी नहीं है। हर देश, हर राज्य और हर शहर में आपको कुछ लोग ऐसे मिल ही जाएंगे जो अपने जुगाड़ के लिए जाने जाते हैं। कुछ लोग जरूरत पड़ने पर जुगाड़ करते हैं तो कुछ लोग हमेशा जुगाड़ करने में ही लगे रहते हैं, लेकिन जुगाड़ करते जरूर हैं। आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव हैं तो आपके फीड पर ऐसे वीडियो तो आते ही रहते होंगे। कोई जुगाड़ ऐसा होता है जो बहुत काम का लगता है तो वहीं कुछ जुगाड़ फालतू के लगते हैं। अभी सोशल मीडिया पर एक नया जुगाड़ का वीडियो वायरल हो रहा है।

बाइक का ऐसा इस्तेमाल पहले नहीं देखा

आप सभी बाइक का इस्तेमाल कहीं जाने और किसी सामान को लाने के लिए करहते होंगे। मगर क्या आपने कभी बाइक का इस्तेमाल किसी कपड़े को सिलने के लिए किया है? सोशल मीडिया पर वायरल हो वीडियो में ऐसा ही नजर आ रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक शख्स ने बाइक को डबल स्टैंड पर खड़ा कर दिया है। स्टैंड के नीचे ईंट लगाकर उसे थोड़ा ऊंचा किया गया है। इसके बाद बाइक के पिछले पहिए से सिलाई मशीन के हैंडल को लगा दिया गया है। अब बाइक को चालू कर दिया जिसके बाद उसका पहिया घूमने लगा। पहिया के घूमते ही सिलाई मशीन भी घूमने लगता है और दूसरा शख्स कपड़े को सिलने लगता है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @PalsSkit नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'मार्केट में नया इलेक्ट्रिक सिलाई मशीन आया है।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 6 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- रोकी कैसे वो नहीं दिखाया। दूसरे यूजर ने लिखा- ये तरीका बढ़िया है। तीसरे यूजर ने लिखा- क्या क्या आ रहा है मार्केट में। चौथे यूजर ने लिखा- ये टेक्नोलॉजी तो महंगी होगी, पेट्रोल के भाव के हिसाब से। वहीं एक यूजर ने लिखा- ये अब क्या जुगाड़ नया आ गया।

ये भी पढ़ें-

ये आदमी है या रबड़! शख्स की फ्लेक्सिबिलिटी देख आप सभी के उड़ जाएंगे होश, देखें Video

Video: गुना में मिली दुर्लभ प्रजाति की नागिन, सर्प मित्र ने दी उससे जुड़ी गजब की जानकारी