A
Hindi News वायरल न्‍यूज भौकाल बनाने के लिए बिल्डर के साथ पुलिसकर्मियों ने बनाया था रील, अब कारोबारी जेल में तो पुलिस वाले हुए सस्पेंड

भौकाल बनाने के लिए बिल्डर के साथ पुलिसकर्मियों ने बनाया था रील, अब कारोबारी जेल में तो पुलिस वाले हुए सस्पेंड

गाजियाबाद में तैनात दो ट्रेनी सब इंस्पेक्टर एक बिल्डर के साथ रील बनवा रहे थे। जब उनका रील सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो UP पुलिस ने बिल्डर समेत दोनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई किया।

बिल्डर के साथ रील बनवाते हुए पुलिसकर्मी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बिल्डर के साथ रील बनवाते हुए पुलिसकर्मी

सोशल मीडिया के इस जमाने में रील बनाने का चस्का कई पुलिस वालों को भी लग चुका है। कई लोग तो ड्यूटी के दौरान रील बनाते दिखते हैं। ऐसे में प्रशासन ने कईयों पर कार्रवाई की है। हाल में कुछ ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद से सामने आया है। जहां दो दरोगा जी लोगों को रील बनाने का ऐसा चस्का लगा कि उन्हें ना अपनी वर्दी का ख्याल रहा और ना ड्यूटी का। मामला ये था कि दोनों पुलिसकर्मियों ने अपना भौकाल टाइट करने के लिए एक बिल्डर के साथ रील बनवाया था। जब रील वायरल हुई तो UP पुलिस ने दोनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया, जबकि बिल्डर पर कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया गया।

रील के चक्कर में फंसे दो सब इन्सपेक्टर

दोनों पुलिसकर्मियों को दिखावे का इतना शौक था कि वह बिल्डर के साथ बड़े ही ठाट-बाठ के साथ रील बनवाते थे। उनके ऐसे कई वीडियो वायरल हुए थे, जिसे लेकर UP पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने लगे थे। एक वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेनी सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र शर्मा और रितेश कुमार बिल्डर के ऑफिस में मौजूद हैं और वहां रील बनवा रहे हैं। दूसरे वीडियो में बिल्डर दोनों पुलिस वालों को अपने अगल-बगल खड़ा कर रील बनवा रहा है। एक अन्य वीडियो में तीनों लोग एक निर्माणाधीन हाईवे पर खड़े हैं और वीडियो शूट करवा रहे हैं।

वीडियो शेयर कर यूजर ने UP पुलिस से की थी शिकायत

वीडियो को इंस्टाग्राम पर सरताज चौधरी नाम के अकाउंट से शेयर किया गया था। वीडियो के वायरल होने के बाद UP पुलिस ने बिल्डर समेत दोनों पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की है। इन तीनों का वीडियो यशपाल कसाना नाम के एक X यूजर ने शेयर किया था और UP पुलिस को टैग करते हुए कैप्शन लिखा था। #गाजियाबाद लोनी के ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र में इनका ऑफिस बताया जा रहा है, नाम है सरताज, बाकी भौकाल इन दारोगा जी लोगों ने बनवा ही दिया है, शायद अभी अंडर ट्रेनिंग चल रहे हैं। इन दरोगाओं को अपनी इस वर्दी की कद्र पता नहीं है। नहीं तो यह कत्तई नहीं होता। @Uppolice आपकी सेवा में सदैव तत्पर। 

यूजर के पोस्ट पर आया UP पुलिस का जवाब

एक्स यूजर यशपाल कसाना के पोस्ट पर गाजियाबाद डीसीपी ग्रामीण ने कमेंट करते हुए सलाखों के पीछे बिल्डर की एक तस्वीर शेयर की है और लिखा है- उक्त प्रकरण में दोनों प्रशिक्षु उपनिरीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इसके साथ ही उक्त व्यक्ति सरताज के विरुद्ध थाना ट्रोनिका सिटी पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए हिरासत में लिया गया है। इस पोस्ट पर लोगों ने कमेंट कर अपनी-अपनी राय भी दी है। कई लोगों ने कहा कि पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने से कोई फायदा नहीं, उन्हें तो नौकरी से निकाल देना चाहिए। वहीं, कुछ अन्य लोगों ने कहा- पुलिसकर्मियों को भी इस बिल्डर के साथ जेल में डाल देना चाहिए। कानून को ताक पर रखकर रील कैसे बनवा रहे थे।

ये भी पढ़ें:

हाथ में ब्रश लिए सेब को लाल कलर करता दिखा शख्स, वायरल Video देख भड़के यूजर्स

Video: भूख लगी तो पहले 12 फुट लंबे अजगर को भूना फिर मिर्च-मसाला लगा खौलते तेल में पकाकर खा गया शख्स