A
Hindi News वायरल न्‍यूज जेल है या जन्नत, कैदियों का खाना देख भूल जाएंगे बड़े-बड़े होटलों की शानदार डिशेज़, Video

जेल है या जन्नत, कैदियों का खाना देख भूल जाएंगे बड़े-बड़े होटलों की शानदार डिशेज़, Video

जेल में कैदियों के लिए बन रहे खाने को देख लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई। ऐसा खाना तो बड़े-बड़े होटलों में भी पैसे देकर नहीं मिलता। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

कैदियों के लिए रखा खाना- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कैदियों के लिए रखा खाना

जेल जाने में सबको डर लगता है। जेल का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं। आमतौर पर लोगों के दिमाग में जेल को लेकर यहीं धारणा होती है कि जेल में जिंदगी नर्क हो जाती है। ना ढंग से सोने को मिलता है और ना खाने को। गंदगी में रहना पड़ता है और बीमार पड़ गए तो कोई पूछने वाला भी नहीं होगा। खाना तो ऐसा होता है जैसे बस जिंदा रखने के लिए खिलाया जा रहा हो। साफ-सफाई और खाने में पौष्टिकता तो भूल ही जाइए। लेकिन सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में जेल के कैदियों की कैंटिन को दिखाया गया है। जिसे देखने के बाद जेल के बारे में आपकी सभी धारणाएं बदल जाएंगी और आप भी इस जेल के बारे में जानने को उत्सुक हो जाएंगे।

यहां कैदियों को मिलता है शानदार खाना 

दरअसल, इस जेल के कैदियों को मिलने वाला खाना देख आपकी आंखें चौंधियां जाएंगी। इन कैदियों का खाना आपको 5 स्टार होटलों के खाने से कम नहीं लगेगा। जेल में इतना पौष्टिक और स्वादिष्ट खाना शायद ही आपने कभी देखा होगा और तो और उसे इतनी साफ-सफाई से बनाया जा रहा है। जैसे मानो सच में किसी बड़े रेस्टोरेंट में खाना बन रहा हो। वीडियो में देखा जा सकता है कि सबसे पहले जेल की किचन के अंदर वहां काम करने वाले लोगों के आने के बाद एक जेल का अधिकारी उन सभी लोगों के कपड़े, बाल और उनके नाखूनों की जांच कर रहा है। जांच खत्म होने के बाद सभी शेफ अपने-अपने कामों पर लग जाते हैं। कई लोग बड़ी साफ-सफाई से सब्जी काट रहे हैं, तो कई लोग चावल धो कर पका रहे हैं। कुछ लोग चिकन फ्राई कर रहे हैं। कुछ लोग खाना सर्व कर रहे हैं। सर्व करते हुए खाने वजन भी किया जा रहा है। इसके अलावा कुछ लोग कैदियों के खाने की प्लेटें भी सजा रहे हैं। जिसमें उन्हें खाने को कई तरह के पकवान दिए गए हैं। प्लेटें लग जाने के बाद उन्हें स्टोर में रख दिया जा रहा है। फिर कैदियों को यह खाना परोसने से पहले जेल का एक अधिकारी खाने की अच्छे से जांच कर रहा है। 

वीडियो देख हैरान रह गए लोग

अब आप सोच रहे होंगे कि भाई इतना बढ़िया खाना किस जेल के कैदियों को मिल रहा है। यहां तो आम लोगों को अच्छा खाना मिलना तक मुश्किल हो जता है। तो चलिए आपको यह बता दें कि वायरल हो रहे इस वीडियो में बताया गया है कि इस तरह की सुविधाएं जापान के जेल में मिलती हैं। दरअसल, जापानी संस्कृति में भोजन को बहुत महत्व दिया जाता है इसलिए वहां की जेलों में भी कैदियों को खाना अच्छा मिलता है। जापान में मिलने वाली कैदियों की सुविधाएं देख लोग हैरान रह गए। 

ये भी पढ़ें:

चीन की दीवार पर लगा लंबा जाम, कीड़े-मकोड़े की तरह रेंगते हुए दिखे इंसान, Video देख दंग रह जाएंगे आप

Paris Olympics 2024: मोहब्बत की दुकान! टूट गई दो दुश्मन देशों के बीच नफरत की दीवार, जब प्लेयर्स ने एक साथ मुस्कुराते हुए ली सेल्फी