A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: बिहार में ट्रांसफार्मर पर भूत-प्रेत का साया, गांव के लोगों ने तांत्रिक बुलवाकर करवाया झाड़-फूंक

Video: बिहार में ट्रांसफार्मर पर भूत-प्रेत का साया, गांव के लोगों ने तांत्रिक बुलवाकर करवाया झाड़-फूंक

बिहार के समस्तीपुर में एक ट्रांसफार्मर पर भूत होने का अंधविश्वास फैल गया। जिसके बाद गांव के लोग उस ट्रांसफार्मर से भूत को भगाने के लिए एक तांत्रिक को बुलवाया और ट्रांसफार्मर की झाड़-फूक करवाई गई।

ट्रांसफार्मर से भूत भगाते हुए तांत्रिक- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA ट्रांसफार्मर से भूत भगाते हुए तांत्रिक

अंधविश्वास की कोई सीमा नहीं होती। इस चक्कर में लोग अजीबोगरीब काम करते दिखत हैं। हाल में अंधविश्वास से ही जुड़ा एक मामला बिहार के समस्तीपुर से सामने आई है। जहां एक ट्रांसफार्मर से भूत भगाने का  वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मामला समस्तीपुर जिला के शिवाजी नगर प्रखंड अंतर्गत रहटौली पंचायत वार्ड 5 का है, जहां महादलित टोला में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर पर भूत-प्रेत का साया होने की बात लोगों के बीच में फैल गई। जिसे लेकर स्थानीय लोगों ने अंधविश्वास में फंसकर ट्रांसफार्मर से भूत भगाने के लिए एक तांत्रिक को भी बुला लिया। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तांत्रिक ट्रांसफार्मर के सामने खड़े होकर भूत भगाने के लिए ढोल बजा रहा है और साथ में कुछ गा भी रहा है। उस तांत्रिक के साथ कई अन्य लोग भी उसका साथ दे रहे हैं। इसके अलावा ट्रांसफार्मर के नीचे विश्वकर्मा भगवान की फोटो रखकर उनकी पूजा की जा रही है। 

बार-बार ट्रांसफार्मर हो रहा था खराब

ट्रांसफा्रमर पर भूत होने की बात को लेकर जब ग्रामीणों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके यहां लगा ट्रांसफार्मर बार-बार खराब हो जाता है। उसे बनवाने के बावजूद भी वह बार-बार खराब हो जाया करता था। पिछले एक महीने से ट्रांसफार्मर खराब होते ही जा रहा है। मैकेनिक का कहना है कि ट्रांसफार्मर की वायरिंग में आग लगने की वजह से इलाके में बार-बार बिजली गुल हो रही है। लेकिन मैकेनिक के बार-बार ट्रांसफार्मर बनाने के बाद भी यह समस्या ठीक नहीं हो रही है।   

भूत भगाने के लिए पूरी टीम के साथ ढोल-मंजीरा लेकर पहुंचे तांत्रिक

समस्या से परेशान ग्रामीण और मिस्त्री ट्रांसफार्मर को ठीक करते-करते थक चुके थे। बिजली विभाग की तरफ से भी उन लोगों को कोई खास मदद नहीं मिल रही थी। इसके बाद मैकेनिक ने ग्रामीणों से कह दिया कि इस ट्रांसफार्मर पर भूत का साया है, इसीलिए ये बार-बार खराब हो रहा है। ट्रांसफार्मर पर भूत होने की बात सुनकर ग्रामीणों ने भूत को भगाने का फैसला लिया और इसके लिए उन्होंने एक तांत्रिक को बुलाया। तांत्रिक अपनी पूरी टीम के साथ ढोल मंजीरा लेकर पहुंचा और पूजा-पाठ शुरू कर दी। ट्रांसफार्मर से भूत भगाते हुए तांत्रिक को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। लेकिन अंत में तांत्रिक ने भी इस ट्रांसफार्मर के सामने जवाब दे दिया और कहा कि इस पर किसी भूत का साया नहीं बल्कि इसे बिजली विभाग की टीम ही सही कर पाएगी।

ये भी पढ़ें:

शाबाश बेटा! एक ही साइकिल पर दो बच्चों ने किया ताबड़तोड़ स्टंट, Video देख लोगों ने ओलंपिक में भेजने की दी सलाह

Video: नशे में कार की खिड़की से लटककर युवक ने चलाई कार, देखते ही पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार