A
Hindi News वायरल न्‍यूज Made In China: चिड़ियाघर वालों ने कुत्तों को पेंट कर बना दिया पांडा, Video देख लोग बोले - इसमें भी फर्जीवाड़ा

Made In China: चिड़ियाघर वालों ने कुत्तों को पेंट कर बना दिया पांडा, Video देख लोग बोले - इसमें भी फर्जीवाड़ा

चीन एक बार फिर से अपने फर्जीवाड़े के लिए चर्चा में आ गया है। इस बार चीन ने जो किया है उसका अंदाजा हम और आप लगा भी नहीं सकते।

चिड़ियाघर में कैद पांडा की जगह कुत्ते- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA चिड़ियाघर में कैद पांडा की जगह कुत्ते

चीन पहले से ही अपने नकली समानों के लिए बदनाम है। अब तक तो ये सिर्फ समानों को ही नकली बनाता था लेकिन अब यह देख चिड़ियाघर के जानवरों को भी नकली बनाने लगा है। हाल में ही चीन के एक चिड़ियाघर का वीडियो सामने आया जिसे देखने के बाद लोग अब इस देश का खूब मजाक बना रहे हैं। वैसे इस वीडियो में हुए फर्जीवाड़े की बात ये देश खुद ही कबूल कर रहा है। आइए जानते हैं कि आखिर चीन ने इस बार कौन सा फर्जीवाड़ा कर दिया। 

कुत्तों को बनाया पांडा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में चीन के एक चिड़ियाघर को दिखाया गया है। जिसमें चिड़ियाघर प्रशासन ने कुत्तों को पकड़कर उन्हें इस तरह से पेंट कर दिया है कि वह दिखने में पांडा की तरह लगे। जब लोग इस चिड़ियाघर में घूमने के लिए आएं तो उन्हें तुरंत ये बात समझ में आ गई कि ये जानवर पांडा तो नहीं हैं। जैसे ही लोगों के सामने सच्चाई आई, लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इसके बाद अब चीन पूरी दुनिया में कहीं भी मुंह दिखाने लायक नहीं बचा है।

जू एडमिनिस्ट्रेशन ने कबूल की अपनी गलती

चिड़ियाघर प्रशासन का इस मामले को लेकर कहना है कि हमारे पास दो मोटे ताजे चाउ-चाउ कुत्ते थे। जिनको हमने पेंट करके उन्हें राष्ट्रीय पशु पांडा जैसा बना दिया था। यह हमने सिर्फ इसलिए किया ताकी पांडा को ज्यादा से ज्यादा तादाद में लोग देखने आएं। हालांकि जू प्रशासन ने विजिटर्स के साथ हुए फर्जीवाड़े से भी इनकार नहीं किया। आपको बता दें कि जिस जू की वजह से चीन की हर फजीहत हो रही है, वह जू चीन के दक्षिण गुआंगडोंग में स्थित है। 

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

इस घपलेबाजी का वीडियो वहां घूमने आए एक विजिटर ने रिकॉर्ड कर लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को सोशल साइट एक्स पर @WeAreNotFood नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे अब तक हजारों लोगों ने देखा और अपना रिएक्शन दिया है। जहां अधिकतर यूजर्स इस खबर को सुनने के बाद हैरान रह गए और उनका बस एक ही सवाल था कि क्या अब चीन इन सबमें भी फर्जीवाड़ा करने लगा है। 

ये भी पढ़ें:

माउंट एवरेस्ट देखने फुल स्वैग में प्लेन से पहुंचा डॉली चायवाला, Video देख लोगों को हुई जलन

ना जाने ताऊ ने खाई ऐसी कौन सी जड़ी बूटी, अकेले साइकिल पर पैडल मारते दूसरे हाथ से खींचकर ले गए Pulsar बाइक - Video