A
Hindi News वायरल न्‍यूज Microsoft का सर्वर डाउन होने पर एलन मस्क ने उड़ाया मजाक, 2021 के एक ट्वीट को किया शेयर

Microsoft का सर्वर डाउन होने पर एलन मस्क ने उड़ाया मजाक, 2021 के एक ट्वीट को किया शेयर

एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने का मजाक बनाया है। बता दें कि इस सर्वर डाउन से दुनिया भर में हो-हल्ला जैसा माहौल बना हुआ है।

Elon musk- India TV Hindi Image Source : X एलन मस्क

पूरी दुनिया में माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में कुछ टेक्निकल फॉल्ट आ गया है, जिस कारण दुनिया भर में तमाम आईटी सिस्टम, कंप्यूटर और लैपटॉप अचानक से ठप हो गए हैं। आलम यह है कि दुनिया भर की एयरलाइन कंपनियां, बैंक, स्टॉक एक्सचेंज, विदेशी रेल सर्विसेज और मीडिया हाउस तक इससे नहीं बच सकी है। इस पर अब दुनिया के अमीर शख्स में शुमार नाम स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट का मजाक बनाया है।

मस्क ने बनाया मजाक

एलन मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर साल 2021 का एक पोस्ट रिट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट को लेस देन माइक्रोहार्ड बताया था। 

साथ ही उन्होंने एक अन्य री-ट्वीट में इमोजी भी शेयर की है जिसमें उन्होंने एक्स (पहले ट्वीटर) को बढ़िया बताने की कोशिश की है। बता दें कि इस ट्वीट को @cb_doge नाम से यूजर ने शेयर किया था। इसी पर मस्क ने री-ट्वीट किया है।

न्यूज चैनल हुआ बंद

जानकारी दे दें कि इस क्रैश की वजह से ब्रिटेन के एक न्यूज चैनल स्काई न्यूज बंद हो गया। ब्राडकास्टर के एग्जिक्यूटिव चेयरमैन डेविड रोड्स ने एक्स पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्काई न्यूज आज सुबह लाइव टीवी प्रसारित नहीं कर पाया, फिलहाल हम व्यूअर से इस पेरशानी के लिए मांफी मांगते हैं।

एयरलाइन के सिस्टम में दिक्कत

इसके अलावा देश की मुंबई, दिल्ली के बाद गोवा एयरपोर्ट और विदेश की जर्मनी एयरपोर्ट ने सर्वर में दिक्कत बताई है। साथ ही देश की स्पाइसजेट, इंडिगो और अकासा एयरलाइंस ने भी सिस्टम में गड़बड़ी की सूचना दी है।

ये भी पढ़ें:

Microsoft का सर्वर ठप हुआ नहीं कि IT वालों की हो गई मौज, सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़