A
Hindi News वायरल न्‍यूज Elon Musk ने ब्रजील के चीफ जस्टिस की तुलना हैरी पॉटर के विलेन से की, X पर फोटो पोस्ट कर उड़ाया मजाक

Elon Musk ने ब्रजील के चीफ जस्टिस की तुलना हैरी पॉटर के विलेन से की, X पर फोटो पोस्ट कर उड़ाया मजाक

Elon Musk ने ब्राजील में X के ऑपरेशंस को बंद करने का ऐलान किया है और ब्राजील के चीफ जस्टिस की तुलना Harry Potter के विलेन वोल्डेमॉर्ट से की है।

बाईं तरफ ब्राजील के चीफ जस्टिस की फोटो और दाईं तरफ हैरी पॉटर के विलेन लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट की फोटो- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बाईं तरफ ब्राजील के चीफ जस्टिस की फोटो और दाईं तरफ हैरी पॉटर के विलेन लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट की फोटो

Elon Musk ने ब्राजील के चीफ जस्टिस को लेकर अपने X हैंडल से एक अजीबोगरीब पोस्ट शेयर किया है। यह पोस्ट उन्होंने 17 अगस्त को किया था। इस पोस्ट में उन्होंने ब्राजील के चीफ जस्टिस अलेक्जेंडर डी मोरेस की तुलना हैरी पॉटर के विलेन लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट से की है। पोस्ट में मस्क ने एक तरफ अलेक्जेंडर डी मोरेस की तस्वीर लगाई है और दूसरी तरफ उन्होंने हैरी पॉटर के विलेन लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट की तस्वीर लगाई है। इन फोटोज़ को शेयर करते हुए एलन मस्क ने एक मजेदार कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा- "अद्भुत समानता है, एलेक्जेंडर डी वोल्डेमॉर्ट।" इसके साथ ही एलन मस्क ने कैप्शन के साथ हंसने वाला इमोजी भी लगाया है।

ब्राजील में बंद होगा X!

बता दें कि, Elon Musk ने ब्राजील में एक्स के दफ्तरों को बंद करने का ऐलान किया है। हालांकि वहां के लोग सोशल साइट एक्स (X) को चला सकेंगे। पह वहां अब X के कर्मचारी काम नहीं करेंगे। एलन मस्क ने सोशल साइट X पर एक और पोस्ट किया और बताया कि उन्होंने यह फैसला ब्राजील के चीफ जस्टिस के सेंशरशिप आदेश के कारण लिया है। वे ब्राजील में एक्स के ऑपरेशंस को बंद कर रहे हैं। मस्क ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा- “हम शायद ब्राजील में अपना सभी रेवेन्यू खो देंगे और हमें वहां अपना ऑफिस बंद करना पड़ेगा। मस्क ने आरोप लगाया कि एलेक्जेंडर डी मोरेस ने एक्स को बंद करने की धमकी दी है। उन्होंने आगे कहा, "लेकिन सिद्धांत लाभ से ज्यादा मायने रखते हैं।"

चीफ जस्टिस ने मस्क पर लगाए थे ये आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ब्राजीलियाई न्यायाधीश अलेक्जेंडर डी मोरेस ने X प्लेटफॉर्म पर कुछ अकाउंट्स को ब्लॉक करने को कहा था। जब एक्स ट्विटर हुआ करता था तब ब्राजील के चीफ जस्टिस के कहने पर उन अकाउंट्स को बंद कर दिया गया था। जिसे लेकर एलन मस्क ने उन सभी खातों को फिर से एक्टिवेट करने को लेकर अपनी बात कही थी। अब ब्राज़ीलियाई सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने एलन मस्क पर अपनी सोशल मीडिया कंपनी एक्स के माध्यम से न्याय में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए एक जांच शुरू की। अलेक्जेंडर डी मोरेस ने अपने फैसले में कहा कि  "एक्स को पहले से जारी किए गए किसी भी अदालत के आदेश की अवहेलना करने से बचना चाहिए, जिसमें इस सुप्रीम कोर्ट द्वारा किसी भी प्रोफाइल को X पर ब्लॉक किया जाना भी शामिल है। जिसकी अवहेलना करते हुए मस्क ने उन अकाउंट्स को रिएक्टिवेट करने को कहा है।" इसके अलावा चीफ जस्टिस ने एक्स पर जुर्माना लगाते हुए कहा कि, "यदि एक्स ने उन अकाउंट्स को ब्लॉक करने के आदेश का अनुपालन नहीं किया तो, कंपनी पर प्रति दिन 100,000 रियास (19,740 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना लगाया जाएगा।"

मस्क ने चीफ जस्टिस को हटाने की मांग की थी

इससे पहले Elon Musk ने 7 अप्रैल को ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को हटाने की मांग भी की थी और उन पर गलत सूचना फैलाने वाले ससपिसियस अकाउंट्स को ब्लॉक करने के लिए सेंसरशिप का आरोप भी लगाया। मस्क ने कहा कि अलेक्जेंडर डी मोरेस ने ब्राज़ील के संविधान और लोगों को बेशर्मी से और बार-बार धोखा दिया है। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए या उन पर महाभियोग चलाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

झाड़ियों में छुपा बैठा था चोर, जैसे ही ट्रेन गुजरी गेट पर खड़े यात्री से झपट लिया फोन, देखें ये Video

IPhone के लिए खाना छोड़ा, मजबूर मां ने कमाई के बचे हुए पैसों से खरीदवाया मोबाइल, Video देख लड़के पर भड़के लोग