A
Hindi News वायरल न्‍यूज हाथी मेरा साथी! गजराज को दुलारते हुए महावत का Video देख दिल को मिलेगा गजब का सुकून, IAS ने इस जादुई पल को किया शेयर

हाथी मेरा साथी! गजराज को दुलारते हुए महावत का Video देख दिल को मिलेगा गजब का सुकून, IAS ने इस जादुई पल को किया शेयर

हाथी और महावत के बीच बहुत ही प्यारा रिश्ता होता है। इसी रिश्ते का एक प्यारा सा लम्हा कैमरे में कैद हुआ, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को IAS अफसर ने पोस्ट किया है।

हाथी के साथ महावत- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA हाथी के साथ महावत

हाथी हमेशा से इंसानों के बहुत ही करीब रहा है। हाथी और आदमी पर कई कहानियां भी हैं। हाथी और आदमी की जोड़ी पर बॉलीवुड में कई फिल्में भी बन चुकी हैं। हाथी को लोग जितना प्यार देते हैं बदले में उतना ही प्यार हाथी अपने मालिक से करता है। सोशल मीडिया पर भी आए दिन आपको हाथी और उसके मालिक के बीच बने रिश्तों के वीडियो देखने को मिल जाते होंगे। हाल में एक ऐसा ही वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

हाथी और महावत का वीडियो हुआ वायरल

​वायरल हो रहे इस वीडियो में हाथी के साथ महावत को भारी बारिश में भी छाता लिए एक साथ चलते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में महावत हाथी के शरीर को साफ करते हुए भी नजर आ रहा है। महावत पहले हाथी के गाल पर हाथ फेरता है और फिर उसके कान को सहलाते हुए उस पर अपना दुलार दिखाता है। हाथी भी अपने मलिक के साथ ऐसा महसूस कर रहा है जैसे वह अपनी मां के साथ हो। वीडियो की शुरुआत में हाथी और महावत एक साथ चलते हुए भी बेहद सुंदर लग रहे हैं। मानो कोई पिता-पुत्र एक साथ चल रहे हो। वीडियो में हाथी और उसके मालिक के बीच का यह प्रेम देख लोगों के दिल को सुकून दे रहा है। वीडियो के  कमेंट सेक्शन में यूजर्स अपने इस भाव को कमेंट कर प्रस्तुत कर रहे हैं।

वीडियो पर लोगों ने लुटाया बेशुमार प्यार

वीडियो तमिलनाडु के अनामलाई टाइगर रिजर्व में कोझिकामुथी हाथी शिविर का बताया जा रहा है। वीडियो को सुप्रिया साहू नाम की IAS अफसर ने शेयर किया है। साथ ही साथ IAS अधिकारी ने दिल को छू लेने वाला कैप्शन भी लिखा है। उन्होंने लिखा- मानसून में हाथी और महावत के बीच का यह जादुई पल। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 50 हजार लोगों ने देखा और ढाई हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। कई लोगों ने इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- इस वीडियो ने तो मेरा दिन बना दिया। दूसरे ने लिखा- बहुत खूबसूरत, आँखों और मन को मोह लेने वाला दृश्य। तमिलनाडु ने वन्य जीवन संरक्षण को सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक माना है। तमिलनाडु विधायी उपायों की एक श्रृंखला के माध्यम से अपने वन्य जीवन की संपदा को बनाए रखता है। एक पर्यटक खूबसूरती से बनाए गए अभयारण्यों और जंगल को देखा जा सकता है। 

ये भी पढ़ें:

Paris Olympic में गोल्ड मेडल जीतते ही महिला खिलाड़ी को मिला शादी का प्रपोजल, क्या रहा एथलीट का जवाब - Video

तौलिया लपेटे सड़क पर निकली लड़की? घूरते रहे लोग, Video देख बोले - वायरल होने के लिए और क्या-क्या करेंगे