A
Hindi News वायरल न्‍यूज खतरों का खिलाड़ी निकला यह लाइनमैन, हाई वोल्टेज तार से निकल रही थी चिंगारी, सिर्फ गलब्स पहन शख्स ने निपटा दिया काम

खतरों का खिलाड़ी निकला यह लाइनमैन, हाई वोल्टेज तार से निकल रही थी चिंगारी, सिर्फ गलब्स पहन शख्स ने निपटा दिया काम

बिजली के तार में लगी आग के बावजूद भी एक लाइनमैन सिर्फ एक गलब्स की मदद से उस मुसीबत को चुटकियों में सही कर देता है। लाइनमैन के इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

तार को सही करता लाइनमैन- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA तार को सही करता लाइनमैन

इस दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो अपने काम में इतने माहिर होते हैं कि बड़ी से बड़ी समस्या को वह चुटकियों में निपटा देते हैं। ऐसे लोगों के वीडियो कभी-कभार सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलते रहते हैं। हाल में एक ऐसे ही शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह एक पोल पर खराब पड़े तार को सही करते नजर आ रहा है। शख्स इस जोखिम भरे काम को ऐसे निपटाता है, जैसे उसे बिजली से कोई डर ही नहीं।

शांत मन से लाइनमैन ने निपटाया काम

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लाइनमैन पोल से लटक रहे बिजली के तार को सही कर रहा है। इस दौरान तार में आग लगी हुई है और उसमें से चिंगारी निकल रही है। ऐसे में लाइनमैन बड़े आराम से छत पर खड़े होकर तार को काटता है और उसे सही करते नजर आता है। इस दौरान शख्स के चेहरे पर एक पल के लिए भी चिंता का कोई भाव नहीं दिखता। वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह लाइनमैन सिर्फ एक  दास्ताना पहने तार को ठीक कर रहा है। गलब्स पहनने से शख्स को जरा भी करंट नहीं लगता। तार में आग लगा देख कोई भी घबरा जाएगा। लेकिन इस शख्स ने तो बिना किसी तामझाम वाले इक्विपमेंट्स के ही अपना काम खत्म करके चैन लेता है। 

सुरक्षा को नजर अंदाज करने के लिए लोगों ने लाइनमैन को चेताया

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @deadguyhub नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे अब तक 27 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा और 69 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं, कई लोगों ने वीडियो पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। जहां एक यूजर ने लिखा - रोजी रोटी के लिए सब कुछ करना पड़ता है दोस्तों। दूसरे ने शख्स के इस कारनामे को बहुत ही लापरवाही भरा बताया और लिखा - ये बहुत गलत है, आप कितने भी प्रोफेशनल क्यों ना हो, ऐसे मौकों पर सेफ्टी तो होनी ही चाहिए क्योंकि एक बार जिंदगी चली गई तो वापस नहीं आती। तीसरे ने लिखा - बस इतना ही धैर्य जीवन में चाहिए कि समस्या को आसानी से निपटाया जा सके।

ये भी पढ़ें:

माउंट एवरेस्ट देखने फुल स्वैग में प्लेन से पहुंचा डॉली चायवाला, Video देख लोगों को हुई जलन

नष्ट किया जा रहा था शराब, जमीन पर मुंह लगाकर युवक करने लगा नशा, Video में देखिए दारू के लिए किस हद तक गिर गया युवक