A
Hindi News वायरल न्‍यूज मां-बाप की तरह प्यार और फिक्र, हर आधे घंटे बाद कुत्ता चेक करने आता है कि बच्चा सो रहा या नहीं, देखें ये Video

मां-बाप की तरह प्यार और फिक्र, हर आधे घंटे बाद कुत्ता चेक करने आता है कि बच्चा सो रहा या नहीं, देखें ये Video

सोशल मीडिया पर कुत्तों से जुड़े प्यारे वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं। हाल में ऐसा ही एक वीडियो फिर से वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता एक नन्हे बच्चे की देखभाल करते नजर आ रहा है।

सोते हुए बच्चे को निहारता हुआ कुत्ता- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सोते हुए बच्चे को निहारता हुआ कुत्ता

कुत्ते इंसानों के लिए बहुत ही वफादार होते हैं। इंसानों के ये बहुत बड़े हमदर्द भी होते हैं। कई लोग अपने घरों में अपने कुत्तों को परिवार का एक सदस्य की तरह मानते हैं। कुत्ते भी अपने मालिक और उनके परिवार के लिए इतने वफादार होते हैं कि मालिक पर आने वाला हर एक खतरे से पहले वे गुजरते हैं। ऐसा ही कुछ उदाहरण सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है। जिसमें एक कुत्ता अपने घर के एक नन्हे से बच्चे की रखवाली करता नजर आ रहा है।

बच्चा सो रहा है या नहीं, यह देखने आता है कुत्ता

कुत्ते का यह वीडियो सोशल साइट एक्स पर @TheFigen_ नाम की यूजर ने शेयर किया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 16.8 मिलियन लोगों ने देखा और लगभग 2 लाख लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो के कैप्शन में यूजर ने बताया है कि कुत्ता हर आधे घंटे बाद यह चेक करने आता है कि बच्चा सो रहा है या नहीं। वीडियो में दिख भी रहा है कि एक नवजात शिशु अपने पालने में सुकून भरी नींद सो रहा है। तभी घर का पालतू कुत्ता आता है और उस सूंघ कर चेक करता है कि बच्चा सो रहा है या नहीं। एक बार जब कुत्ते के दिल को इस बात की तसल्ली हो जाती है कि बच्चा सो रहा है, तब वह वापस दूसरे कमरे में चला जाता है। इसके बाद वह आधे घंटे बाद फिर से यह चेक करने आता है कि बच्चा सो रहा या नहीं। इसके बाद फिर वह इस बात को कन्फर्म करके चला जाता है। ऐसे ही यह सिलसिला लगातार चलते रहता है।

लोगों ने वीडियो पर दिया अपना रिएक्शन

बच्चे के लिए कुत्ते की इतनी फिक्रमंदी देख लोग बहुत ही हैरान हैं। लोग कमेंट कर बोल रहे कि यह कुत्ता इस बच्चे के लिए किसी मां-बाप की तरह फिक्रमंद है। वहीं वीडियो के कमेंट बॉक्स में लोगों ने कुत्ते और इंसानों से जुड़े कई और वीडियो भी शेयर किए हैं। जबकि कई लोगों ने यह कहा कि कुत्ते बच्चों के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं।

ये भी पढ़ें:

स्कूल में घुसा खतरनाक जीव तो लड़के ने पूंछ पकड़कर निकाला बाहर, Video देख आप भी कहेंगे- भाई ने क्या जिगरा पाया है

क्या आपने कभी देखे हैं उल्लू के कान? नहीं देखा तो आज इस Video में देख लें, इतने बड़े होते हैं कि यकीन करना मुश्किल