A
Hindi News वायरल न्‍यूज कुत्ते ने घर में लगा दी आग, Video देख फायर डिपार्टमेंट के लोग भी रह गए हैरान

कुत्ते ने घर में लगा दी आग, Video देख फायर डिपार्टमेंट के लोग भी रह गए हैरान

जहां लोग अपने घरों में कुत्ते को अपनी सुरक्षा के लिए रखते हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर एक मामला ऐसा भी सामने आया है जिसमें घर के पालतू कुत्ते की वजह से पूरे घर में आग लग गई।

किचन में घुसा कुत्ता- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA किचन में घुसा कुत्ता

घर की सुरक्षा और देखभाल या शौक के लिए बड़ी आबादी कुत्तों को घर में पालती है। ऐसा सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में होता है। कई बार ये कुत्ते अपने मालिक को बड़ी से बड़ी मुसीबत से बाहर निकालते दिखाई दिए हैं तो कभी-कभी ये मुसीबत भी बन जाते हैं। अमेरिका के कोलोराडो स्प्रिंग से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। अमेरिका के कोलोराडो स्प्रिंग शहर में सुबह-सुबह एक घर में आग लग गई। आग 26 जून की सुबह 4:43 बजे लगी। हालांकि घर में लगे एक स्पेशल डिवाइस की वजह मालिक को इसकी खबर लग गई। वह तुरंत किचन में पहुंचा और आग पर काबू पा लिया लेकिन उसकी समझ में नहीं आया कि आग लगी तो लगी कैसे!

घर में लगी आग तो पहुंची फायर ब्रिगेड

घर के मालिक ने आग लगने की जानकारी फायर डिपार्टमेंट को दे दी। फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, शख्स ने जब जानकारी दी तो एक टीम तुंरत मौके पर पहुंची। वहां आग तो नहीं थी और ना किसी तरह का धुंआ दिखाई दे रहा था। हालांकि टीम ने देखा तो पता चला कि घर में आग लगी थी। टीम ने जब जांच पड़ताल के बाद सीसीटीवी कैमरे को चेक किया तो पूरी घटना सामने आ गई। सीसीटीवी कैमरे की जांच करने पर पता चला कि घर का पालतू कुत्ता किचन में घुस गया था और उसने गलती से ओवन चालू कर दिया, जिससे कुछ देर बाद किचन में आग लग गई लेकिन घर के मालिक के अनुसार, Apple Home Pod की वजह से अनहोनी की जानकारी मिल गई और उसने आग बुझा ली।

फायर डिपार्टमेंट ने लोगों को दी ये सलाह

फायर डिपार्टमेंट ने लोगों को आगाह किया है कि घर के सभी कमरों और हर मंजिल पर स्मोक अलार्म जरूर लगवाएं, साथ में यह भी सुनिश्चित करें कि ज्वलनशील पदार्थ आपके स्टोवटॉप/ओवन से दूर हों। इसके साथ यह भी सलाह दी गई है कि हर कमरे में में दरवाजे हों, जिससे आग लगने की स्थिति में आप घर से आसानी से भाग सकें।

ये भी पढ़ें:

VIDEO: झरने में नहा रहे लड़के की पैंट में घुसा बड़ा सा सांप, दोस्तों ने खिंचकर निकाला बाहर

आधार कार्ड में फोटो के लिए बच्ची ने दिया क्यूट पोज, Video देख लोगों को याद आ गई Parle-G वाली बच्ची