A
Hindi News वायरल न्‍यूज हे भगवान! रायते में निकला कनखजूरा, यात्री को परोसा गया था, अब वही रायता सोशल मीडिया पर फैल गया

हे भगवान! रायते में निकला कनखजूरा, यात्री को परोसा गया था, अब वही रायता सोशल मीडिया पर फैल गया

दिल्ली के एक व्यक्ति ने दावा किया है कि IRCTC द्वारा परोसे गए खाने में मिले रायते के अंदर एक कनखजूरा तैरते हुए मिला। जिसे बाद शख्स ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए रायते की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। इस मामले को लेकर IRCTC ने व्यक्ति से डिटेल्स मांगी हैं।

रायते के अंदर मिला कनखजूरा- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA रायते के अंदर मिला कनखजूरा

IRCTC के VIP एग्जीक्यूटिव लाउंज में एक यात्री ने दावा किया कि उसे भोजन में मिले रायते के अंदर कनखजूरा मिला। दिल्ली के रहने वाले आर्यांश सिंह कनखजूरा वाले रायते को देखकर चौंक गए जिसके बाद आर्यांश सिंह ने उस कनखजूरा वाले रायते की तस्वीर अपने एक्स हैंडल से शेयर की और पर तंज कसते हुए कैप्शन में लिखा - "भारतीय रेलवे के भोजन की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, अब वे अधिक प्रोटीन वाला रायता परोस रहे हैं।" उन्होंने अपने पोस्ट में यह भी बताया कि, "IRCTC VIP एग्जीक्यूटिव लाउंज द्वारा रेगुलर ट्रेनों और पेंट्री कारों में मिलने वाले भोजन गुणवत्ता के मानकों पर चिंताजनक सवाल उठाते हैं। उन्होंने कहा, "यह घटना IRCTC VIP एग्जीक्यूटिव लाउंज में हुई, ऐसे में आप नियमित ट्रेनों या पेंट्री कारों में गुणवत्ता की कल्पना कर सकते हैं।"

शख्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की रायते की तस्वीर

इस पोस्ट के साथ एक आर्यांश सिंह ने @IndianTechGuide नाम के एक अकाउंट के एक पोस्ट को भी शेयर किया है। जिसमें इस अकाउंट ने अपनी राय रखते हुए कहा था कि, "भारतीय रेलवे में भोजन की गुणवत्ता कुछ वर्ष पहले की तुलना में थोड़ी बेहतर हुई है।" इसके बाद उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा - लोग पागल हैं! मुझे IRCTC लाउंज में से एक में परोसे गए खाने में एक ज़िंदा कीड़ा मिला। मैंने खड़े होकर सभी को अपना खाना चेक करने के लिए कहा, हर कोई उसे देखने आया, सभी ने रेलवे के इस खराब खाने की बुराई भी की लेकिन फिर वहीं खाना खाने लगे। 

IRCTC ने मांगी डिटेल, जांच के दिए आदेश

आर्यांश का पोस्ट देखते ही देखते वायरल हो गया। जिसके बाद IRCTC ने पोस्ट पर रिप्लाई किया और घटना की जांच करने को कहा। IRCTC ने अपने रिप्लाई में लिखा - "सर, असुविधा के लिए खेद है। कृपया तत्काल कार्रवाई के लिए रसीद/बुकिंग विवरण, स्टेशन का नाम और मोबाइल नंबर साझा करें।" 

पोस्ट पर लोगों ने कमेंट कर दी अपनी प्रतिक्रिया

आर्यांश सिंह के इस पोस्ट के बाद लोग रेलवे पर भड़क गए। सोशल मीडिया यूजर्स ने भारतीय रेलवे से भोजन की गुणवत्ता और स्वच्छता के मानकों में सुधार की मांग की है। कई लोगों ने आर्यांश से शिकायत दर्ज करने को भी कहा है। जैसे एक यूजर ने लिखा, ''इसी वजह से माता-पिता हमेशा अपना खाना खुद लेकर आते हैं और कभी पेंट्री से कुछ नहीं खाते।'' दूसरे ने लिखा - ''मुख्य मुद्दा यात्रियों की स्वच्छता है! भोजन का कचरा फर्श पर छोड़ दिया जाता है! फिर इसे पानी के जेट से धोया जाता है! भोजन कीचड़ बन जाता है और दरारों में जमा हो जाता है! जिससे ऐसे कीड़े पनपते हैं। जो रेलवे द्वारा सर्व किए जा रहे खाने में भी चले जाते हैं।'' तीसरे ने लिखा - ''हे भगवान, इससे तो इंसान बीमार ही हो जाएगा। लोगों को अपना खाना खाते समय बहुत सावधान रहने की ज़रूरत है, नहीं तो इससे गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ हो सकती हैं। रेलवे से उम्मीद करने से बेहतर है कि हम खुद ही सावधान और जागरूक रहें।'' चौथे ने कहा, ''यार! तुमने इतना खा लिया? गिलास लगभग खाली लग रहा है। हे भगवान! मुझे तो उल्टी आ जाती।''

ये भी पढ़ें:

Backbencher Pro Max: चलती क्लास में लड़के ने प्याज-टमाटर काटकर बना दिया भेलपूरी, देखें स्कूल की मस्ती का ये Video

कार के बोनट में मिला विशालकाय अजगर, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू, देखें Video