A
Hindi News वायरल न्‍यूज "आज चाय आपका भाई बनाएगा", चित्रकूट धाम में CM मोहन यादव का दिखा निराला अंदाज; किया ऐसा काम कि हैरान रह गए लोग

"आज चाय आपका भाई बनाएगा", चित्रकूट धाम में CM मोहन यादव का दिखा निराला अंदाज; किया ऐसा काम कि हैरान रह गए लोग

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने चिटकूट धाम, सतना में एक चाय की दुकान पर जाकर खुद चाय बनाई और चाय बेचने वाली महिला से बातचीत भी की। सीएम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

चित्रकूट दौरे पर सीएम मोहन यादव - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA चित्रकूट दौरे पर सीएम मोहन यादव

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव सतना जिले के चित्रकूट धाम दौरे पर हैं। अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने चित्रकूट धाम में पूजा-अर्चना की और प्रदेश के लोगों की सुख-समृद्धि और कल्याण के लिए प्रार्थना की। इस दौरे पर सीएम मोहन यादव का एक अनोखा अंदाज भी देखने को मिला। रविवार को अपने दौरे के बीच वह एक चाय की दुकान पर रुके और न केवल खुद के लिए बल्कि 'अपनी बहन' के लिए भी चाय बनाई। जिसके बाद उनका यह निराला अंदाज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। इस घटना का वीडियो साएम मोहन यादव ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर भी शेयर किया है। 

'भाई बहन को चाय पिलाएगा'

वीडियो में मुख्यमंत्री मोहन यादव एक चाय स्टॉल पर खड़े नजर आते हैं। वह चाय स्टॉल चला रही महिला विक्रेता से पूछते हैं, "मैं बनाऊं क्या?" महिला ने खुशी-खुशी हामी भरते हुए उन्हें चाय बनाने की अनुमति दे दी। इसके बाद, सीएम मोहन यादव बैरिकेड्स पार करते हुए चाय बनाने के लिए चले जाते हैं। वह अदरक को कद्दूकस करना शुरू कर देते हैं। इसी वक्त वे बातचीत के दौरान महिला चाय विक्रेता का नाम पूछते हैं। जिस पर महिला उन्हें अपना नाम 'राधा' बताती है। 

'पत्नी के लिए कभी बनाई है चाय'

वहीं मौजूद लोगों ने सीएम की पत्नी सीमा यादव से चुटकी लेते हुए पूछा कि क्या मुख्यमंत्री ने उनके लिए भी चाय बनाई है? इस पर मोहन यादव ने मुस्कुराते हुए मजाकिया अंदाज में कहा, "यह हमारी बहन है, तुम थोड़ी हो! भाई बहन को चाय पिलाएगा।" इसके बाद, सीएम ने पतीले में चाय पत्ती डाली और चाय बना दिया। फिर वह चाय विक्रेता राधा को पैसे भी दिए। इसके बाद उन्होंने चाय कप में डालकर लोगों में बांटा और सभी से हंसी-मजाक करते हुए माहौल को खुशनुमा बना दिया।

लोकल दुकानदारों से खरीदा समान और डिजिटल पेमेंट से किया भुगतान

चाय बनाने और पीने के बाद मुख्यमंत्री जी ने वहां के कुछ लोकल दुकानदारों के दुकान पर जाकर उनसे भी मुलाकात की। वहां की दुकानों से उन्होंने कुछ समान भी खरीदे। समान खरीदने के बाद सीएम ने दुकानदारों को डिजिटल मोड में पेमेंट किया। इस पल का भी वीडियो उन्होंने अपने एक्स हैंडल से शेयर किया है। उन्होंने भारत में चल रहे डिजिटल पेमेंट का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा - "कैशलेस पेमेंट आज भारत की नई ताकत बन चुका है।"  

लोगों ने सीएम की तारीफ की

चाय की दुकान पर चाय बनाते हुए मुख्यमंत्री ने जहां एक ओर लोगों से जुड़ाव दिखाया, वहीं डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देकर आधुनिक भारत की ओर एक मजबूत संदेश भी दिया। मोहन यादव का यह सरल और अनोखा अंदाज देख लोगों ने जमकर उनकी तारीफ की और कहा कि मामा की कमी मोहन यादव ने पूरी कर दी। वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय भी बन गया। 

ये भी पढ़ें:

Video: इस बच्चे ने बदल डाला A for Apple, B for boy का मतलब, क्लास के छात्रों को दी नई शिक्षा

कोने में जाकर ताऊ ने फंसाई देसी दारू और बैटरी हो गई फुल चार्ज, फिर DJ पर लगाया डांस का जोरदार तड़का