A
Hindi News वायरल न्‍यूज कोबरा से लड़कर कुत्ते ने बच्चों की बचाई जान, जबड़े में दबाए सांप को उतारा मौत के घाट, देखें Video

कोबरा से लड़कर कुत्ते ने बच्चों की बचाई जान, जबड़े में दबाए सांप को उतारा मौत के घाट, देखें Video

कोबरा सांप से जल्दी कोई टक्कर नहीं लेता लेकिन एक कुत्ते ने उस सांप से ना सिर्फ टक्कर ली बल्कि उसे अपने जबड़े में पकड़कर मार भी डाला और कई बच्चों की जान भी बचा ली।

कोबरा सांप से लड़ता कुत्ता- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कोबरा सांप से लड़ता कुत्ता

कई घरों में लोग पालतू जानवरों के तौर पर कुत्तों को पालते हैं। कुत्ते भी कई किस्म के होते हैं। कुछ कुत्ते खूंखार और बेहद ही खतरनाक होते हैं। इनमें से ही एक कुत्ता है पिटबुल। अगर इन कुत्तों ने अपने जबड़े से कुछ पकड़ लिया तो उसे वे तभी छोड़ेंगे जब उनका मन होगा। कई बार देखा गया है कि पिटबुल कुत्तों ने लोगों या फिर जानवरों को काटकर मौत के घाट उतार दिया है। कई मौकों पर ये कुत्ते अपने मालिक की भी जान बचाते हैं। अब इस वायरल वीडियो में ही देख लीजिए कैसे एक पिटबुल कुत्ते ने घर के गार्डन में खेल रहे बच्चों की जान कोबरा सांप से बचाई।  

बच्चों को बचाने के लिए सांप से भिड़ गया कुत्ता

हाल में इस कुत्ते का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक किंग कोबरा को अपने जबड़े में दबाए उसे चबा रहा है। आखिरकार कुत्ते ने उस सांप को तब तक नहीं छोड़ा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Bhupend29375158 नाम के यूजर ने शेयर किया है। जिसमें यूजर ने बताया है कि, यह मामला उत्तर प्रदेश के झांसी का है। जहां श्रीगणेश कॉलोनी में स्थित एक घर के गार्डन में कुछ बच्चे खेल रहे थे। इतने में एक कोबरा सांप दिखाई दिया, सांप को अपनी ओर आता देख बच्चे डर गए और वे शोर मचाते हुए इधर-उधर भागने लगे। लेकिन गार्डन में ही पालतू पिटबुल कुत्ते ने सांप को देखते ही खुद को पट्टे से अलग किया और बच्चों की जान बचाने के लिए उस कोबरा सांप पर झपट पड़ा। 

कुत्ते की बहादुरी की लोग कर रहे तारीफ

पिटबुल के बहादुरी भरे इस वीडियो को देखने के बाद लोग कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जहां, यूजर्स पिटबुल की बहादुरी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- आज इस सांप को इस गार्डन में नहीं आना था। दूसरे ने लिखा - यह पिटबुल कुत्ता तो सच में हीरो है। तीसरे ने लिखा - कुत्ता ताकतवर के साथ-साथ होशियार भी है। उसने बड़ी चालाकी से सांप को पटक-पटककर मार डाला। चौथे ने लिखा - बेचारा सांप इस बात से अंजान था कि वहां एक आदमखोर कुत्ता उसके इंतजार में बैठा है।

ये भी पढ़ें:

15 रुपए हॉस्टल की फीस, 4 रुपए बिजली का बिल, और सुविधाएं फर्स्ट क्लास, Video में देखें AIIMS में बने छात्रों के कमरे

Amul ने बनाया Colaplay कॉन्सर्ट का कार्टून, देखते ही टिकट ना मिलने वालों की छाती पर लोटने लगा सांप