A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: फील्डिंग कराने के बाद बैटिंग नहीं दी तो लड़के ने क्रिकेट पिच पर चला दिया ट्रैक्टर, चुपचाप खड़ी देखती रही टीम

Video: फील्डिंग कराने के बाद बैटिंग नहीं दी तो लड़के ने क्रिकेट पिच पर चला दिया ट्रैक्टर, चुपचाप खड़ी देखती रही टीम

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने गांव के लोगों को उनके बचपन की याद दिला दी। जब वे अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेला करते थे।

क्रिकेट पिच पर ट्रैक्टर चलाता लड़का- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA क्रिकेट पिच पर ट्रैक्टर चलाता लड़का

गांवों में आप जाएंगे तो वहां के बच्चों को खेत में क्रिकेट पिच बनाकर खेलते देखेंगे। ऐसे में आपको हर रोज सुबह-शाम बच्चे वहां पर क्रिकेट खेलते दिख जाएंगे। भले यहां आपको सुविधाएं नहीं मिलेंगी लेकिन आपको आनंद भरपूर मिलेगा। खेल-खेल में बच्चों की मस्ती और शरारत भी खूब देखने को मिलती है। हाल में एक ऐसा ही नजारा सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। जहां खेत में बने पिच पर क्रिकेट मैच खेला जा रहा था। तभी एक लड़का ट्रैक्टर लिए आता है और पूरे पिच को हल लगाकर जोत देता है। 

लड़के ने क्रिकेट पिच कर दी तबाह

लड़के का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में बताया गया है कि ट्रैक्टर चलाने वाले लड़के को वहां खेल रही टीम ने बैटिंग नहीं दिया जबकि उससे पूरी इनिंग के दौरान फिल्डिंग करवाई गई थी। बैटिंग ना मिलने से नाराज लड़का अपने घर गया और वहां से ट्रैक्टर लेकर आया और पूरी टीम के सामने क्रिकेट पिच को तबाह कर दिया। लड़के ने पिच पर हल लगाकर उसे जोत दिया। जिसके बाद क्रिकेट बंद हो जाता है और टीम के अन्य खिलाड़ी चुपचाप बस एक-दूसरे का मुंह देखते रह जाते हैं।

ये क्रिकेट है काफी अलग

गांव के खेतों में खेले जाने वाले क्रिकेट का नियम कुछ अलग ही होता है। ये नियम पेशेवर क्रिकेट से काफी अलग होता है। जहां बैट-बॉल और स्टंप लेकर आने वाले खिलाड़ियों को पहली प्राथमिकता दी जाती है। जिसका बैट होता है, वह अपनी मर्जी से बैटिंग और बॉलिंग कर लेता है। एक तरह से मान लो कि वहीं कैप्टन होता है। वह कभी भी बैटिंग के लिए आ सकता है और वह चाहे तो फील्डिंग ना भी करे तो उसे कोई नहीं बोलेगा। इसके साथ ही जिसका बैट होता है वह कई बार आउट होने के बाद भी खेलता रहेगा। इस मजेदार वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @unibit.in नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे अब तक हजारों लोगों ने देखा और लाइक किया है। 

वीडियो पर लोगों ने किए ऐसे-ऐसे कमेंट

वीडियो पर बड़ी संख्या में लोगों ने कमेंट भी किया है। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - बाकी के लोग खड़े होकर देख क्या रहे हैं। मारते उसे पकड़कर। दूसरे ने लिखा - ऐसे खेल बिगाड़ने वाले लोग हर कहीं भी मिल जाते हैं। तीसरे ने लिखा - ये वीडियो देख के मुझे काफी दुख हुआ। चौथे ने लिखा - भाई किसी का अच्छा नहीं कर सकते तो कम से कम किसी का बुरा तो मत करो। ऐसे ही कई अन्य लोगों ने वीडियो पर कमेंट किया और कहा कि उन्हें बचपन की याद आ गई। 

ये भी पढ़ें:

अज़ीम-ओ-शान शहंशाह! शाही अंदाज में जीप पर सवार होकर जंगल की सैर करते दिखा शेर, Video हुआ वायरल

कमर लचकाते लड़के का डांस देख पुरुष समाज हुआ शर्म से पानी-पानी, Video देख लोगों ने बताया नोरा का भाई