A
Hindi News वायरल न्‍यूज बिहार की खुशबू मैडम का Video देखा कि नहीं? नाच-नाच कर बच्चों को पढ़ा रही हैं मात्रा ज्ञान का पाठ

बिहार की खुशबू मैडम का Video देखा कि नहीं? नाच-नाच कर बच्चों को पढ़ा रही हैं मात्रा ज्ञान का पाठ

बिहार की खूशबू मैडम इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। मैडम का बच्चों को अलग अंदाज में पढ़ाने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

बच्चों को क्लास में पढ़ाती हुईं खुशबू मैडम- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बच्चों को क्लास में पढ़ाती हुईं खुशबू मैडम

स्कूल में हर टीचर के पढ़ाने का अंदाज अलग-अलग होता है। लेकिन छोटे बच्चों को पढ़ाने के लिए उनकी तरह ही टीचर को बच्चा बनना पड़ता है। ताकी वे स्कूल में खुश रहें और रोज स्कूल आएं। इसी काम में जुटी बिहर की महिला टीचर खुशबू मैडम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वह बच्चों के साथ डांस करते हुए उन्हें मात्रा ज्ञान से अवगत करा रही हैं। उनके साथ बच्चे भी उनकी नकल करते हुए डांस कर रहे हैं और हिंदी की मात्राओं को अच्छे से समझ रहे हैं। छात्रों को अलग तरीके से पढ़ाती खुशबू मैडम का वीडियो देख चारों तरफ उनकी चर्चा है और लोगों उनके पढ़ाने के इस अंदाज के खूब पसंद भी कर रहे और साथ में उनकी तारीफ भी कर रहे हैं।

क्लास का वीडियो किया शेयर

खुशबू मैडम बिहार के बांका जिले के कटोरियां प्रखंड में स्थित प्रोन्नत मध्य विद्यालय, कठौन की टीचर हैं। जिस अंदाज में खुशबू मैडम बच्चों को पढ़ाती हैं, उससे वे आसानी से समझ जाते हैं और बच्चे उनकी क्लास में काफी खुश भी रहते हैं। खुशबू मैडम ने अपने इस वीडियो को सोशल साइट एक्स पर अपने अकाउंट @Tchr_Khushboo से शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- "मात्रा का ज्ञान, बच्चों की समझ बेहतर तरीके से विकसित हो. इसके लिए हमें भी कभी-कभी बच्चा बनना पड़ता है और बच्चा बनकर बच्चों को पढ़ाना व सीखने-सिखाने की प्रक्रिया में मदद करना अत्यंत ही आनंद की अनुभूति देता है।"       

लोग मैडम की खूब कर रहे तारीफ

खुशबी मैडम का यह वायरल वीडियो देखने के बाद कमेंट सेक्शन में हर कोई उनकी तारीफों के पुल बांधता हुए नजर आया। साथ ही साथ शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के ओएसडी संजय कुमार ने भी वायरल वीडियो देखने के बाद उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की है। आपको बता दें कि, भारत सरकार बच्चों को रोज स्कूल आने के लिए जागरूक कर रही है। इसके लिए सरकार 'चहक' नाम का कार्यक्रम चला रही है। इस कार्यक्रम में शिक्षा के प्रति बच्चों में रुचि जगाने और आसानी से पाठ्यक्रम की समझ बनाने के लिए टीचरों को ट्रेनिंग दी जा रही है। जिससे टीचर बच्चों को रोज स्कूल आने के लिए प्रेरित कर सकें। ऐसे में खुशबू मैडम अपनी इस जिम्मेदारी को पूरे ईमानदारी के साथ निभा रही हैं।

ये भी पढ़ें:

"शक्ल से तो तू छपरी लग रहा है...", हेयर कट को लेकर Delhi Metro में भिड़े दो लड़के, बाद में सरदार जी ने संभाला मामला

सोशल मीडिया पर छाया Bottle Shower का ट्रेंड, हर कोई इस पर बना रहा Reel