A
Hindi News वायरल न्‍यूज बिल्डरों ने क्या चूना लगाया है! डेढ़ करोड़ का लिया फ्लैट, बारिश में टपकने लगी छत, इंजीनियर ने शेयर की फोटो

बिल्डरों ने क्या चूना लगाया है! डेढ़ करोड़ का लिया फ्लैट, बारिश में टपकने लगी छत, इंजीनियर ने शेयर की फोटो

बेंगलुरु के एक एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपने कमरे में पानी के रिसाव की एक तस्वीर शेयर करते हुए शहर में महंगी होती रियल एस्टेट की आलोचना की है।

छत से कमरे में होता रिसाव- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA छत से कमरे में होता रिसाव

बेंगलुरु के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने सोशल मीडिया पर अपने फ्लैट में हो रहे पानी के रिसाव की तस्वीर शेयर की। इंजीनियर ने तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि उनका यह फ्लैट डेढ़ करोड़ रुपए का है और अभी से ही उसकी यह हालत है। फ्लैट की तस्वीर शेयर करते हुए इंजीनियर ने बढ़ती महंगाई के बीच रियल एस्टेट के काले कारनामों की आलोचना की है। इंजीनियर ने यह पोस्ट सोशल साइट एक्स पर अपने हैंडल से शेयर की है।

डेढ़ करोड़ के फ्लैट में लिकेज

रिपुदमन नाम के यूजर ने बताया कि 1.5 करोड़ रुपए के अपार्टमेंट में उनके कमरे की छत से पानी टपकने लगा। उनका फ्लैट 16 मंजिला इमारत के पांचवें फ्लोर पर है। वायरल हो रहे फोटो में उनके कमरे की छत पर पानी टपकने से आई नमी दिख रही है। रिपुदमन ने तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, "मेरे 1.5 करोड़ के फ्लैट के कमरे से पानी टपक रहा है। ये महंगी इमारतें वाकई एक घोटाला हैं भाई! मेरे अंदर का सिविल इंजीनियर इसे समझ नहीं पा रहा है।"

पोस्ट पर लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

रिपुदमन की यह पोस्ट लगातार वायरल हो रही है। उनके पोस्ट पर तमाम लोगों ने कमेंट कर बिल्डरों द्वारा किए गए घटिया निर्माण की आलोचना की है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा - असल में पूरा अपार्टमेंट 50 लाख या उससे भी कम की लागत से बनाया गया होगा। दूसरे ने रिपुदमन से रिसाव के कारण की जाँच करने को कहते हुए लिखा - "आपके ऊपर की मंजिल में रिसाव हो सकता है। हमारे साथ भी ऐसा हुआ था। ऊपरी मंजिल की पाइप में रिसाव था। अगर इसे ठीक नहीं किया गया, तो धीरे-धीरे बूँदें हमेशा ही टपकने लगेंगी। कई लोगों ने बेंगलुरु की रियल एस्टेट कीमतों की आलोचना की। एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा कि बिल्डरों द्वारा निर्माण हमेशा घटिया ही होता है। अपनी देखरेख में बनाया गया एक अकेला घर किसी भी महंगी इमारत में 10वीं या 20वीं मंजिल पर बने किसी भी अपार्टमेंट से कहीं ज्यादा बेहतर है। दूसरे ने लिखा - "प्रीमियम अपार्टमेंट के लिए हमेशा प्रीमियम स्थिति, प्रीमियम पता, प्रीमियम ब्रांड, प्रीमियम सोसाइटी, प्रीमियम उपयोगिताओं के लिए भुगतान किया जाता है और प्रीमियम निर्माण के लिए कभी नहीं। यह तस्वीर भारत की सिलिकॉन वैली में भारी बारिश के बीच शेयर की गई थी। 

ये भी पढ़ें:

इन समुद्री दैत्यों को देख सिहर उठेंगे आप, कभी नहीं देखे होंगे ऐसे जीव

Video: बिना पानी के महीनों तक रह सकती हैं ये मछलियां, जानिए कैसे करती हैं यह चमत्कार