A
Hindi News वायरल न्‍यूज रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों को घूमते देख सूख जाएंगे प्राण, वायरल Videos में देखें हैरान कर देने वाले नजारे

रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों को घूमते देख सूख जाएंगे प्राण, वायरल Videos में देखें हैरान कर देने वाले नजारे

शेर को देखते ही लोगों के प्राण सूख जाते हैं। सोचिए अगर आपके सामने शेर खड़ा हो तो फिर आप क्या करेंगे। जाहिर सी बात है कि आप खुद को बचाने के लिए कुछ ना कुछ जरूर करेंगे। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए ये वीडियो- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सोशल मीडिया पर वायरल हुए ये वीडियो

अक्सर जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में चले आते हैं। हालांकि ऐसा करने वाले सबसे ज्यादा तेंदुए होते हैं लेकिन कभी-कभार बाघ और शेर भी जंगलों से भटकते हुए रिहायशी इलाकों में घुस जाते हैं। ऐसे कई वीडियो आपने सोशल मीडिया पर पहले देखा होगा। ऐसे ही कुछ वायरल वीडियो आज हम आपके सामने लेकर आए हैं। जिन्हें देखने के बाद आपके प्राण सूख जाएंगे। इन वीडियो में आप खतरनाक जंगली जानवरों को रिहायशी इलाकों में टहलते हुए देख सकते हैं। जिनका वीडियो गली में लगे CCTV कैमरे में रिकॉर्ड हो गया।

गली में खड़ा नजर आया शेर

पहले वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाइक पर दो लोग सवार हैं और वे बड़े ही मजे से एक गली में घुसते हैं। पहले तो उनका ध्यान एक कुत्ते पर जाता है, जो गली के बाहर खड़ा दिखाई दे रहा है। फिर वे लोग कुत्ते को नजर अंदाज कर आगे बढ़ जाते हैं और जैसे ही वे गली में घुसते हैं, सामने का नजारा देख उनके होश फाख्ता हो गए। बाइक पर पीछे बैठा युवक तुरंत बाइक से उतरकर दौड़ लगा देता है। वहीं, दोस्त के भागने के बाद बाइक चलाने वाला युवक भी बाइक को वैसे ही छोड़ गली से बाहर भाग जाता है। दरअसल, गली में एक शेर खड़ा था। जिसे देखने के बाद कुत्ते की हिम्मत नहीं हो रही थी कि वह अंदर चला जाए। जैसे ही बाइक सवार युवकों ने भी शेर को देखा वे दोनों बाइक को जैसे-तैसे छोड़कर भाग गए।

वीडियो को मिले लाखों व्यूज

इस खौफनाक वीडियो को सोशल मीडिया पर @gharkekalesh नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक ढाई लाख लोगों ने देखा और 3700 लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर तमाम लोगों ने कमेंट भी किया है। कई लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा - शेर अभी मूड में नहीं है। इसलिए अगर वह मूड में होता तो कोई भी उन्हें नहीं बचा सकता था। उन्हें भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए। वे बहुत भाग्यशाली हैं। दूसरे ने लिखा - बाइक का स्टैंड लगाकर अच्छा किया, अगर बाइक गिरती तो शेर भड़क भी सकता था। तीसरे ने लिखा - लेकिन वे लोग बाइक से भी तो भाग सकते थे।  

वहीं, दूसरे वीडियो को देश के जाने-माने उद्योगपति और आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने सोशल साइट एक्स पर अपने अकाउंट से शेयर किया था। जिसमें उनके कुन्नूर स्थित घर के बाहर एक तेंदुआ और एक ब्लैक पैंथर दिखाई दे रहे थे। घर के बाहर लगे CCTV कैमरे में ये जानवर टहलते हुए कैद हो गए। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए। उद्योगपति हर्ष गोयनका ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- "याद दिला दें कि हम उनके इलाके में मेहमान हैं।" इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग #RespectNature भी लिखा। 

उद्योगपति ने CCTV फुटेज किया शेयर

वायरल हो रहे इस CCTV फुटेज से पता चल रहा है कि वीडियो 30 जुलाई की शाम का है। वीडियो में उद्योगपति के घर के बाहर सड़क पर एक तेंदुआ टहलता दिख रहा है। वीडियो में घर का गेट भी दिख रहा है। जैसे ही तेंदुआ आगे बढ़ता है, पीछे से एक ब्लैक पैंथर भी उधर आ जाता है और पास के पेड़ में कुछ खोजने लगता है। जैसे ही तेंदुआ पीछे खड़े काले तेंदुआ को देखता है, वह आगे बढ़ जाता है, फिर ब्लैक पैंथर भी उसके पीछे-पीछे चल देता है। थोड़ी दूर तक जाने के बाद, तेंदुआ उस ब्लैक पैंथर को देखता है। जिसके बाद दोनों चलते-चलते सड़क से गायब हो जाते हैं। 

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 लाख लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- अगर मैंने अपने घर के बाहर तेंदुए और ब्लैक पैंथर को देखा होता तो मैं उस घर को बेचकर अगले ही दिन वहां से निकल जाता। दूसरे ने लिखा- सही कहा सर आपने, हम उनके इलाके में बस एक मेहमान भर ही हैं। तीसरे ने लिखा -  अतिथि देवो भव:।

कुन्नूर के बारे में

कुन्नूर तमिलनाडु राज्य में स्थित एक हिल स्टेशन है, जो अपने चाय उत्पादन के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। कुन्नूर नीलगिरी पर्वतमाला का ऊंटी के बाद दूसरा सबसे बड़ा हिल स्टेशन है। यह नीलगिरी पर्वतमाला को जाने वाले ट्रैकिंग अभियानों के लिए एक मशहूर जगह है। भारतीय सेना की मद्रास रेजिमेंट का रेजिमेंटल मुख्यालय भी यहाँ पर स्थित है। इसके अलावा यहां पड़ोस की वेलिंग्टन छावनी में रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज डीएसएससी (DSSC), स्थानीय बोर्डिंग स्कूलों के साथ ही यहां की महत्वपूर्ण पर्यटक आबादी भी एक प्रमुख कारण है।

ये भी पढ़ें:

मगरमच्छ ने अपने ही साथी का कर डाला शिकार, जंगल का ये खतरनाक Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

रिक्शे वाले ने जमा मस्जिद से लाल किले का किराया मांगा 6000 रुपए, विदेशी लड़की ने Video शेयर कर सुनाई ठगी की कहानी