A
Hindi News वायरल न्‍यूज रिटायरमेंट के बाद भी चरम पर है क्रिएटिविटी, शख्स ने बनाई ऐसी-ऐसी साइकिलें जिन्हें देख आनंद महिंद्रा भी हुए इम्प्रेस

रिटायरमेंट के बाद भी चरम पर है क्रिएटिविटी, शख्स ने बनाई ऐसी-ऐसी साइकिलें जिन्हें देख आनंद महिंद्रा भी हुए इम्प्रेस

आनंद महिंद्रा ने अपने एक्स हैंडल से एक बुजुर्ग इंजीनियर का वीडियो शेयर किया है, जिसमें बुजुर्ग इंजीनियर अपनी क्रिएट्व्टी से तरह-तरह की साइकिलें बनाकर दिखाई है। वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया बुजुर्ग का वीडियो- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA आनंद महिंद्रा ने शेयर किया बुजुर्ग का वीडियो

'एज इज जस्ट अ नंबर' ये कहावत बिल्कुल फिट बैठती है इस बुजुर्ग इंजीनियर पर। जिनकी क्रिएटिविटी रिटायरमेंट के बाद भी नहीं थमी। बुजुर्ग का नाम सुधीर भावे है और वे एक रिटायर्ड इंजीनियर हैं। उन्होंने खुद की क्रिएटिविटी से  ऐसी-ऐसी साइकिलें बनाई हैं जिन्हें देख आनंद महिद्रा भी इम्प्रेस हो गए। आनंद महिंद्रा ने इस बुजुर्ग इंजीनियर का वीडियो अपने एक्स अकाउंट से शेयर किया है और कैप्शन में दिल को छू लेने वाली बातें लिखी हैं। उन्होंने लिखा कि, "आज मेरे इनबॉक्स में एक अद्भुत कहानी दिखाई दी। उद्योगपति ने लिखा कि सुधीर जैसे लोग इस बात को दिखाते हैं कि भारत में इनोवेशन और Startup का डीएनए केवल यंग बच्चों में ही नहीं बल्कि हर भारतीय में है।" रिटायर्ड इंजीनियर की तारीफ करते हुए महिंद्रा ने उन्हें अपने वडोदरा के कारखाने का उपयोग करने का भी ऑफर दिया है। अंत में महिंद्रा लिखते हैं कि सुधीर आप रिटायर नहीं हैं, बल्कि जीवन के सबसे एक्टिव और आविष्कारक दौर में है। 

क्रिएटिविटी के दम पर बुजुर्ग इंजीनियर ने बनाई तरह-तरह की साइकिलें

वीडियो में रिटायर्ड शख्स के हाथों बनाई गई अलग-अलग वैरायटी की साइकिलें देखने को मिलेंगी। वीडियो में बुजुर्ग इंजीनियर बता रहे हैं कि उन्होंने ये साइकिलें खुद बनाई है। वीडियो में इंजीनियर ने करीब 5 से 6 प्रकार की साइकिलें दिखाई है जो सच में काफी हटके हैं और ऐसी साइकिलें आपने कभी नहीं देखी होगी। इनमें से एक साइकिल तो ऐसी ही जिसे चार्ज करने के बाद 50 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में एक मीटर भी लगा है जो तय की गई हुई दूरी को दिखाती है।

वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे

वीडियो को खबर लिखे जाने तक लगभग 2 लाख लोगों ने देखा और साढ़े पांच हजार लोगों ने लाइक किया है। वीडियो को देखने के बाद लोग कमेंट सेक्शन में सुधीर भावे की इस क्रिएटिविटी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- उम्र सिर्फ एक नंबर है और क्रिएटिविटी की कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती। दूसरे ने लिखा- आविष्कार के लिए उम्र कोई बाधा नहीं है, जिसे सुधीर भावे की कहानी खूबसूरती से दर्शाती है।

ये भी पढ़ें:

VIDEO: जब 22 साल के लड़के ने अशनीर ग्रोवर को बताई अपनी पिछले महीने की कमाई, सुनकर हक्के-बक्के रह गए बिजनेसमैन

Video: नीता अंबानी ने अपने किए हुए वादे को निभाया, बनारस के मशहूर 'काशी चाट भंडार' वाले को अनंत की शादी में बुलाया