A
Hindi News वायरल न्‍यूज भेड़ चाल में चलते दिखा कुत्ते का बच्चा, Video ने बना दिया लोगों का दिन

भेड़ चाल में चलते दिखा कुत्ते का बच्चा, Video ने बना दिया लोगों का दिन

भेड़ों के झुंड में एक प्यारे से पिल्ले को उनके पीछे-पीछे चलते हुए देखा गया। इस शानदार लम्हे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

भेड़ों के पीछे-पीछे चलता डॉगी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA भेड़ों के पीछे-पीछे चलता डॉगी

भेड़ चाल तो आपने सुना ही होगा। जिसका इस्तेमाल मुहावरे के लिए होता है। इसका मतलब होता है कि बिना सोचे समझे किसी का अंधानुकरण करना। ऐसी स्थिति में लोग अपने विवेक का इस्तेमाल नहीं करते। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि भेड़ों की एक आदत होती है कि उनके झुंड की पहली पंक्ति जिस तरफ जाएगी। वे बिना सोचे समझे उनके पीछे-पीछे चलती जाएंगी। ना तो उन्हें किसी गड्ढे में गिरने का डर रहता है ना उन्हें किसी से टकराने का। अब ये तो हो गई मुहावरे की बात लेकिन क्या आपने कभी भेड़ चाल में कुत्ते के बच्चे को चलते देखा है? शायद ही देखा होगा आपने।

भेड़ चाल में दिखा कुत्ते का बच्चा

हाल में सोशल मीडिया पर इस मुहावरे का उदाहरण देखने को मिला। जिसमें एक कुत्ता का प्यारा सा बच्चा भेड़ों के झुंड में उनके पीछे-पीछे चलते नजर आया। वीडियो में एक पिल्ले को भेड़ों के झुंड के पीछे-पीछे चलते हुए देखा गया। झुंड में चल रहा कुत्ते का बच्चा कहीं से भी उन भेड़ों से अलग नहीं लग रहा था। ऐसा लग रहा था, मानो यह बच्चा उन भेड़ों का ही हो। कुछ भेड़ें रास्ते में रुककर कुत्ते के बच्चे को दुलार भी रही हैं। जैसे उन्होंने अपने झुंड में इस नए सदस्य को अपना लिया हो। कुत्ते का बच्चा भी बराबर उनके पीछे-पीछे लगा हुआ है।

वीडियो पर लोगों ने लुटाया अपना प्यार

वीडियो को सोशल साइट X पर @AMAZlNGNATURE नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 36 लाख लोगों ने देखा और करीब 60 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, वीडियो में दिख रहे कुत्ते के बच्चे पर तमाम लोगों ने कमेंट कर अपना प्यार लुटाया है। जहां एक यूजर ने कमेंट कर कहा कि, इन भेड़ों ने उस पिल्ले को अपना बच्चा मान लिया है। दूसरे ने लिखा - वाह! बहुत ही प्यारा वीडियो है, इसने मेरा दिन बना दिया। तीसरे ने लिखा - लगता है इन भेड़ों को भी वह कुत्ते का बच्चा बहुत पसंद है।

ये भी पढ़ें:

स्कूटी पर जाती महिला के सिर पर शख्स की पड़ी नजर तो बना लिया Video, अब हो रहा है वायरल

जिम में महिला ने दिखाई अपनी ताकत, साड़ी पहनकर भी उठा लिया 140 किलो का वजन, Video वायरल