A
Hindi News वायरल न्‍यूज इसे कहते हैं किस्मत का धनी होना! किसान ने 50 साल पहले खो दी थी अपनी Rolex घड़ी, इस तरह मिली वापस

इसे कहते हैं किस्मत का धनी होना! किसान ने 50 साल पहले खो दी थी अपनी Rolex घड़ी, इस तरह मिली वापस

लंदन के एक किसान ने करीब 50 साल पहले अपनी एक कीमती घड़ी को खो दिया था। मगर अब उसे अपनी वो खोई हुई रोलेक्स घड़ी 50 साल वापस मिल गई है। आइए आपको पूरी जानकारी देते हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PEXELS प्रतीकात्मक फोटो

किस्मत अगर इंसान के साथ हो तो कुछ भी हो सकता है। इंसान की किस्मत उसके साथ रहती है तो उसके साथ अच्छी चीजे ही होती है। आप भी इस बात को मानते ही होंगे और अगर नहीं मानते हैं तो इस खबर को पढ़ने के बाद शायद आप भी मानने लगेंगे। दरअसल लंदन से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। वहां एक शख्स ने करीब 50 साल पहले अपनी एक कीमती घड़ी को खो दिया था। इसके बाद उसने उम्मीद छोड़ दी थी कि वह घड़ी उसे वापस मिलेगी मगर किस्मत ने उसका साथ साथ दिया और 50 साल बाद ही सही मगर उसे उसक घड़ी मिल गई।

क्या है पूरा मामला?

आज से करीब 50 साल पहले यानी 1970 के शुरुआती दौर में जेम्स स्टील नाम के किसान के पास रोलेक्स की घड़ी थी। मगर वह घड़ी एक दिन उसके पास से अचानक खो गई। तब इस मामले में एक पशु चिकित्सक से जेम्स ने राय ली। पशु चिकित्सक ने उसे कहा कि शायद उसकी गाय ने उसकी घड़ी को घास के साथ खा लिया है। इसके बाद जेम्स ने भी अपनी घड़ी की उम्मीद छोड़ दी। मगर अब 50 साल बाद उसे अपनी रोलेक्स घड़ी वापस मिल गई।

कैसे मिली उसकी घड़ी?

इस खबर को यहां तक पढ़ने के बाद आपके मन में यह जानने की उत्सुकता बढ़ी होगी कि उस आदमी को 50 साल बाद उसकी घड़ी कैसे मिली? दरअसल एक मेटल डिटेक्टरिस्ट को उसकी घड़ी मिली। उसे मेटल डिटेक्टरिस्ट को किसान की जमीन पर कुछ तलाशी के दौरान मिट्टी के अंदर यह घड़ी मिली जिसे उसने जेम्स को वापस कर दिया। घड़ी के मिल जाने की बात को किसान भाग्य का खेल बता रहा है।

जेम्स स्टील ने क्या कहा?

50 साल बाद रोलेक्स की घड़ी मिल जाने के बाद जेम्स काफी खुश है। उसने कहा, 'मैं कफा खुश हीं क्योंकि मुझे यह अंदाजा नहीं था कि यह मुझे फिर से मिलेगी मगर घड़ी मिल गई। अब मेरे पास घड़ी का आधा हिस्सा है। शायद इसका बचा हुआ हिस्सा खो गया है।'

उसने आगे कहा कि, यह घड़ी अब बस एक यादगार चीज बन गई है क्योंकि इसे ठीक कराने में काफी पैसा लग सकता है।

(इनपुट: पीटीआई)

ये भी पढ़ें-

अंकल पर भी चढ़ गया रील बनाने का बुखार, Video देखने के बाद लोग जमकर ले रहे हैं मजे

ये मजदूर का हाथ है कातिया! शख्स का Video देखने के बाद आपको भी याद आएगा सनी देओल का यह डायलॉग