A
Hindi News वायरल न्‍यूज बाइक 1 सवारी 6, दुपहिया वाहन पर बैठे लोगों का Video हुआ वायरल, देख लोग बोले - ये तो बिहार में ही संभव है

बाइक 1 सवारी 6, दुपहिया वाहन पर बैठे लोगों का Video हुआ वायरल, देख लोग बोले - ये तो बिहार में ही संभव है

सोशल मीडिया पर बिहार के बेतिया से एक हैरान कर देनी वाला मामला सामने आया है। जहां एक बाइक पर दो-तीन नहीं बल्कि पूरे 6 लोग सवार दिखाई दिए। वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

1 बाइक पर 6 लोग सवार- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 1 बाइक पर 6 लोग सवार

एक बाइक पर ज्यादा से ज्यादा कितने लोग बैठ सकते हैं। आपका जवाब होगा तीन लोकिन वीडियो में दिख रहे इस पर बैठी सवारी को गिनिए। 1-2 नहीं बल्कि पूरे 6 लोग इस पर सवार हैं। ट्रैफिक नियमों के मुताबिक एक बाइक पर केवल दो लोगों के बैठने की अनुमति है। लेकिन बिहार के बगहा जिले में एक शख्स अपनी बाइक पर अपने साथ-साथ 5 अन्य लोगों को भी बैठाकर सड़क पर फर्राटे भर रहा था। सबसे हैरान कर देने वाली बात तो ये थी कि बाइक पर 2 महिलाएं भी बैठी हुई हैं और साथ में 3 बच्चे भी जैसे-तैसे लदे हुए हैं। 

1 बाइक पर 6 लोग कर रहे सफर

हैरान कर देने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाइक पर सवार 6 लोग सवारी कर रहे हैं। आप देख सकते हैं कि, हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक पर एक युवक, दो महिलाएं और तीन बच्चे एक साथ सवार हैं। जहां बाइक की सीट पर युवक और दो महिलाओं के साथ एक बच्चा बैठा हुआ है। वहीं, युवक ने बाइक की टंकी पर दो बच्चियों को भी बैठाया हुआ है। युवक को सड़क पर रफ्तार में बाइक चलाते हुए जा रहा है। बाइक वाला अपने साथ-साथ अपने परिजनों की भी जान खतरे में डाल रहा है। जहां एक तरफ सड़क सुरक्षा को लेकर पूरे देश में अभियान चलाया जा रहा है, ट्रैफिक पुलिस लगातार यातायात व्यवस्था पर नजर रख रही है। वहीं इन जैसे लोग अब भी यतायात के नियमों की धज्जियां उड़ाने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

सुरक्षा के मद्देनजर बहुत ही गलत कर रहा युवक

सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं एक बाइक पर 6 लोगों को सवार होते देख लोग सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर कर रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद ऐसे कई सवाल उठ रहे हैं, जिनका उत्तर आम नागरिकों को ही देना चाहिए। सवाल सिर्फ यह नहीं की कानून का उल्लंघन हो रहा है बल्कि सवाल यह भी कि इस ऐसे लोगों को तनिक भी अपनी और अपनों के जान की परवाह नहीं। बताया जाता है कि यह वीडियो बगहा-बेतिया मुख्य मार्ग NH 727 का है। फिलहाल वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

ये भी पढ़ें:

नई स्कूटी खराब हो रही थी बार-बार, फिर शख्स ने कुछ इस अंदाज में OLA की इज्जत को किया तार-तार, Video देखें

पतला रास्ता और हजारों फीट की खाई, शख्स ने ऊंची पहाड़ियों पर दौड़ाई साइकिल, खतरनाक स्टंट का Video देख कांप उठेंगे आप