A
Hindi News वायरल न्‍यूज हो गया इनका जुगाड़! पीएम आवास योजना का पैसा आया नहीं कि पतियों को छोड़ अपने-अपने प्रेमियों के साथ भागी 11 महिलाएं

हो गया इनका जुगाड़! पीएम आवास योजना का पैसा आया नहीं कि पतियों को छोड़ अपने-अपने प्रेमियों के साथ भागी 11 महिलाएं

महराजगंज में पीएम आवास योजना की पहली किस्त मिलते ही 11 महिलाएं अपने पतियों को छोड़ अपने-अपने प्रेमी संग फरार हो गईं। प्रशासन मामले की जांच और रिकवरी में जुट गई है।

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज का है मामला- India TV Hindi Image Source : INDIA TV उत्तर प्रदेश के महाराजगंज का है मामला

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जनपद में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पीएम आवास योजना की पहली किस्त मिलते ही  11 महिलाएं अपने पतियों को छोड़ अपने-अपने प्रेमियों के साथ फरार हो गईं। मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पति पुलिस के पास पहुंचे और दूसरी किस्त पर रोक लगने की मांग की। वहीं इस हैरान करने वाले मामले के उजागर होने के बाद प्रशासन अब इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

पतियों के सामने खड़ी हुई समस्या

महराजगंज जिले के निचलौल ब्लॉक के तहत आने वाले 9 गांवों की 11 महिलाएं पीएम अवास योजना की पहली किस्त लेने के बाद ही अपने पतियों को छोड़कर अपने-अपने प्रेमियों के साथ फरार हो गईं। मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पति पुलिस के पास पहुंचे और दूसरी किस्त पर रोक लगने की मांग की। वहीं पत्नियों के भाग जाने से परेशान पतियों के सामने दो समस्याएं खड़ी हो गई हैं। एक अभी तक निर्माण कार्य शुरू न कराए जाने के चलते जिला नगरीय विकास अभिकरण की ओर से उन्हें नोटिस भेजा जा सकता है। दूसरी समस्‍या विभाग द्वारा रिकवरी किए जाने का खौफ पैदा हो गया है। वहीं अब पीड़ित पति समझ नहीं पा रहे कि आखिर वह करें तो क्या करें। 

Image Source : India Tvभागने वाली महिलाओं की लिस्ट

पतियों ने दूसरी किस्त खाते में न भेजे जाने की लगाई गुहार

सभी पीड़ित पतियों ने जिला प्रशासन से दूसरी किस्त खाते में न भेजे जाने की गुहार लगाई है। कैमरे के सामने पीड़ित के परिजन बोलने से बचते दिखे लेकिन कुछ परिजनों ने कैमरे के सामने बताया कि पीएम आवास का पैसा आते ही बहु फरार हो गई। इस हैरान करने वाले मामले के बाद डीएम अनुनय झा ने मीडिया से बताया कि मामला अभी संज्ञान में आया है। 11 महिलाओं के खाते में प्रधानमंत्री आवास की किस्त पहुंची थी लेकिन इसका दुरुपयोग किया गया है लेकिन लाभार्थियों ने आवास बनाने में इसका प्रयोग नहीं किया है। इसके बाद संबंधित BDO को निर्देशित करते हुए लाभार्थियों के ऊपर विधिक कार्रवाई की जाए साथ ही साथ रिकवरी की भी कार्रवाई की जाए।

(महाराजगंज से विनय कुमार नायक की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

रेलवे ट्रैक पर दो सांडों की लड़ाई में फंसी यात्रियों से भरी ट्रेन, देखें ये वायरल Video

स्टूडेंट ने मैथ्स के पेपर में लिखी शायरी, टीचर ने Video बनाकर इंस्टाग्राम पर डाला